scriptहाईप्रोफाइल जुए की लो प्रोफाइल में जांच : जुआ खिलाने वाले फार्महाउस मालिक पर 15 दिन बाद भी कार्रवाई नहीं | 26 lakh high profile gambling investigated in low profile | Patrika News
रायपुर

हाईप्रोफाइल जुए की लो प्रोफाइल में जांच : जुआ खिलाने वाले फार्महाउस मालिक पर 15 दिन बाद भी कार्रवाई नहीं

– मंदिरहसौद में 26 लाख के जुए का मामला .

रायपुरOct 20, 2020 / 12:16 pm

CG Desk

jua.jpg
रायपुर। हर दांव में लाखों रुपए की बाजी लगाने वाले हाईप्रोफाइल जुआरियों के मामले की जांच लो प्रोफाइल में चल रही है। मामले का खुलासा होने के 15 दिन बाद भी पुलिस उस फार्महाउस के मालिक पर कोई कार्रवाई नहीं कर पाई है, जहां यह लाखों रुपए का जुआ चल रहा था। पुलिस ने फार्महाउस के मालिक का नाम मोहन ठाकुर बताया है, लेकिन अभी तक पुलिस ने उससे कोई पूछताछ नहीं की और न ही उस पर कोई अपराध दर्ज किया है। उल्लेखनीय है कि मंदिरहसौद पुलिस और साइबर सेल की टीम ने 5 अक्टूबर को ग्राम सिवनी के मोहन फार्महाउस में छापा मारा था और जुआ खेलते हुए ७ लोगों को गिरफ्तार किया था। आरोपियों के कब्जे से 26 लाख रुपए कैश बरामद हुआ था। सभी जुआरियों को करीब दो घंटे बाद मुचलके पर छोड़ दिया गया।
रायपुर में पहली कार्रवाई
पुलिस ने रायपुर में पहली एेसी कार्रवाई की है, जिसमें केवल ७ जुआरी गिरफ्तार हुए और बड़ी रकम २६ लाख रुपए जब्त किया था। इससे पहले अब तक कोई एेसा जुआ नहीं पकड़ा था, जिसमें इतने कम आरोपियों से लाखों रुपए बरामद किया है। मजे की बात है कि पुलिस को मौके से एक भी वाहन नहीं मिला, जबकि फार्महाउस शहर से करीब 40 किमी दूर है। कुछ आरोपी तो दूसरे जिले के हैं। इसके बावजूद शहर से इतने दूर एक गांव में किस साधन से पहुंचे थे? और पुलिस उन वाहनों का पता क्यों नहीं लगा पाई।
व्यवस्था करने वालों का भी खुलासा नहीं
पुलिस ने जुए का खुलासा करते हुए दावा किया था कि यह हाईप्रोफाइल जुआ है और आरोपी अलग-अलग स्थानों में जुआ खेलते थे। पुलिस ने उन स्थानों पर भवन या फार्महाउस उपलब्ध कराने वालों की भी जांच नहीं की और न ही एेसे लोगों का पता लगाया, जो सुनियोजित ढंग से जुआ संचालित करते हैं।
फार्महाउस के मालिक के खिलाफ फिलहाल किसी तरह की कार्रवाई नहीं की गई है। वह शहर से बाहर है। उसने थाने में उपस्थित होने की जानकारी दी है।
राजेंद्र दीवान, टीआई, मंदिरहसौद, रायपुर

Home / Raipur / हाईप्रोफाइल जुए की लो प्रोफाइल में जांच : जुआ खिलाने वाले फार्महाउस मालिक पर 15 दिन बाद भी कार्रवाई नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो