scriptआंबेडकर अस्पताल से 31 में से 28 बैट्री पार | 28 out of 31 batteries crossed from Ambedkar Hospital | Patrika News
रायपुर

आंबेडकर अस्पताल से 31 में से 28 बैट्री पार

25 दिसंबर को 13 मीटर बिजली तार की चोरी हुई थी, जिससे दो दिनों तक एडवांस कार्डियक इंस्टीट्यूट (एसीआई) में ऑपरेशन ठप हो गया था।

रायपुरMar 05, 2020 / 11:15 am

abhishek rai

आंबेडकर अस्पताल से 31 में से 28 बैट्री पार

आंबेडकर अस्पताल से 31 में से 28 बैट्री पार

रायपुर. राजधानी के डॉ. भीमराव आंबेडकर अस्पताल में चोरी की घटनाएं रूकने का नाम नही ले रही है। अब चोरों ने एसीआई के पीछे रखी 31 बैट्री में से 28 पार कर दिया है। इससे पहले पिछले साल 25 दिसंबर को 13 मीटर बिजली तार की चोरी हुई थी, जिससे दो दिनों तक एडवांस कार्डियक इंस्टीट्यूट (एसीआई) में ऑपरेशन ठप हो गया था। कार्डियो थोरेसिक एंड वेस्कुलर सर्जरी विभाग के विभागाध्यक्ष डॉ. कृष्णकांत साहू ने बताया कि चोरी की घटनाओं को लेकर पुलिस और अस्पताल प्रबंधन को कई बार अवगत करा चुका हूं, लेकिन इसके लिए कोई व्यवस्था नहीं की जा रही है। सुरक्षा के नाम पर एकमात्र गार्ड मिला, जो आगे की तरफ तैनात रहता है। रात में सन्नाटा रहता है। चोरों ने मंगलवार की रात घटना को अंजाम दिया है। बुधवार की सुबह डॉक्टर पहुंचे तो चोरी का खुलासा हुआ। विभागाध्यक्ष डॉ. कृष्णकांत साहू ने बताया कि जब तक बैट्री नही आ जाती, तब तक ऑपरेशन करना मुश्किल है। एक दिन में दो से तीन ऑपरेशन किए जाते हैं। बैट्री से ही इनवर्टर चलता था। बिजली के भरोसे ऑपरेशन करना काफी रिस्की हो सकता है।
सुरक्षा कर्मचारियों पर संदेह
अस्पताल में बैट्री चोरी की घटना पूरे दिन चर्चा का विषय बना रहा। अस्पताल के कुछ लोगों ने बताया कि आम लोग इस घटना को अंजाम नहीं दे सकते। ट्रक से ही 28 बैट्री ले जाया जा सकता है। कर्मचारियों के बिना मिलीभगत से घटना को अंजाम देना संभव नहीं है।

Home / Raipur / आंबेडकर अस्पताल से 31 में से 28 बैट्री पार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो