कोरोना महासंकट: छत्तीसगढ़ में 478 नए कोरोना पॉजिटिव मिले, राजधानी में 7 मरीजों की मौत

गुरुवार को एक-दो नहीं बल्कि 8 मरीजों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया, इनमें से सात मरीज रायपुर से हैं। जिनमें से 3 मरीज गुढियारी निवासी थे।

By: Bhawna Chaudhary

Published: 14 Aug 2020, 09:13 AM IST

रायपुर . प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों का आंकड़ा 14,000 पार कर गया है। गुरुवार को 478 लोगों में वायरस की पुष्टि हुई, जिनमें 195 मरीज रायपुर हैं। इनके मुकाबले सिर्फ 150 मरीज है स्वस्थ हुए। मगर, इन आंकड़ों से कहीं ज्यादा ज्यादा चिंता का कारण है, मौतें। गुरुवार को एक-दो नहीं बल्कि 8 मरीजों ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया, इनमें से सात मरीज रायपुर से हैं। जिनमें से 3 मरीज गुढियारी निवासी थे। इनमें भी एक 4 साल का बच्चा है।

आंबेडकर अस्ताल में भर्ती रायपुर जेल के एक प्रहरी की कोरोना संक्रमण से मौत की खबर सामने आई, मगर स्वास्थ्य विभाग द्वारा देर रात तक इसकी पुष्टि नहीं की गई। रिपोर्ट के मुताबिक प्रदेश गुरुवार तक 4,02390 संदिग्धों का कोरोना टेस्ट हो चुका है। जिनमें से 13,960 मरीज संक्रमित पाए गए। रायपुर में संक्रमित मरीजों की संख्या 4,789 जा पहुंची है, जिनमें से 1,837 एक्टिव केस हैं।

दंतेवाड़ा एसपी की पत्नी व बच्चे की रिपोर्ट पॉजिटिव
दंतेवाड़ा एसपी डॉ. अभिषेक पल्लव की पत्नी व बच्चे की आरटी-पीसीआर जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई है, जिसके बाद एसपी ने एहतियातन 14 दिन के लिए खुद को होम आइसोलेट कर लिया है। बस्तर आईजी सुंदरराज पी ने इसकी पुष्टि की है। एसपी की पत्नी डॉक्टर हैं, जो जिला हॉस्पिटल में बतौर स्किन स्पेशलिस्ट पदस्थ हैं।

दुधमुंही बच्ची को छोड़ पूरा परिवार संक्रमित
साजा विकासखंड, जिला बेमेतरा अंतर्गत ग्राम पतोरा निवासी एक पूरा परिवार संक्रमित है। परिवार के 50 वर्षीय व्यक्ति का 9 अगस्त को सैंपल पॉजिटिव आया था। कांटेक्ट ट्रेसिंग के दौरान परिवार के अन्य लोगों के भी सैंपल लिए गए, जिनमें से 5 महिलाएं व 5 पुरुष पॉजिटिव मिले हैं। 12 सदस्यीय परिवार में अब केवल एक दुधमुंही बच्ची है, जिसकी रिपोर्ट नेगेटिव है। बच्ची को मां के साथ ही कोविड केयर सेंटर में रखा गया है।

जांजगीर में युवती की मौत, जांच में पॉजिटिव निकली
जांजगीर . जिले में पामगढ़ ब्लॉक के बेलारी गांव में बुधवार को कोरोना से एक 24 साल की युवती की मौत हो गई। मौत के बाद युवती कोरोना पॉजिटिव पाई गई है। युवती को 11 अगस्त को सुबह सांस लेने में परेशानी के बाद उसे पामगढ़ के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में भर्ती किया गया। बाद में उसकी हालत बिगड़ने लगी तो उसे बिलासपुर सिम्स रेफर किया गया। 12 अगस्त की दोपहर 1 बजे युवती की मौत हो गई।

Corona virus corona virus origin
Show More
Bhawna Chaudhary
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned