scriptविश्व कप के चौके-छक्के पर लगाया 2.5 करोड़ का दांव | 6 bookie arrested betting in World Cup | Patrika News
रायपुर

विश्व कप के चौके-छक्के पर लगाया 2.5 करोड़ का दांव

क्राइम ब्रांच की टीम ने विश्व कप के दौरान पाकिस्तान और आयरलैंड के बीच खेले जा रहे मैच पर दांव लगा रहे 6 सट्टेबाजों को गिरफ्तार किया है। सट्टेबाजों के पास से 52 हजार 6 सौ नगद बरामद किया गया है।

रायपुरMar 16, 2015 / 02:26 pm

आशीष गुप्ता

रायपुर. क्रिकेट विश्व कप को लेकर पूरा देश उत्साह में है, तो दूसरी ओर सटोरिए भी एक-एक चौके-छक्के पर तगड़े दांव लगा रहे हैं। रविवार को हुए पाकिस्तान-आयरलैंड के मैच में ढाई करोड़ से अधिक का सट्टा खिलाते हुए 6 युवकों को क्राइम ब्रांच ने धर दबोचा।

2.5 करोड़ का लगा था दांव
आरोपियों ने रायपुर के अनेक लोगों से बुकिंग कर रखी थी। मुखबिर की सूचना पर क्राइम ब्रांच की टीम ने दोपहर करीब 2 बजे न्यू शांति नगर स्थित टंडन डेयरी के सामने दिलीप चावला उर्फ दिल्लू के मकान में छापा मारा। यहां मनोज चावला, अनिल चावला, हरीश पंजवानी, रोशन मतलानी और अबरार खान मोबाइल से सट्टा लिख रहे थे। सभी को हिरासत में ले लिया गया। मौके से 2 करोड़ 55 लाख 8 हजार 660 रुपए की सट्टा पट्टी, 52 हजार 6 सौ रुपए नगद, 20 मोबाइल, एलईडी टीवी, लैपटॉप, कैलकुलेटर सहित चार दोपहिया वाहन बरामद किए गए। आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया।

रायपुर में पहली बार
मामले का खुलासा करते हुए क्राइम ब्रांच टीआई संजय सिंह ने बताया कि सुबह आयरलैंड और पाकिस्तान का मैच शुरू होते ही दिलीप और उसके साथियों के पास शहर के छोटे सटोरियों के फोन आने लगे थे। आरोपी दोपहर 1 बजे तक ढाई करोड़ से अधिक का सट्टा लिख चुके थे। मैच के चौके-छक्कों पर भी बाजी लगाई गई थी। इसका भुगतान मैच के बाद किया जाना था। इसी बीच क्राइम ब्रांच ने छापा मारा। राजधानी में पहली सट्टे के खिलाफ बड़ी कार्रवाई हुई है। आरोपी दिलीप को बड़ा खाईवाल बताया जा रहा है।

बड़े खाईवालों से संपर्कों की जांच
सट्टा बाजार में आयरलैंड के मुकाबले पाकिस्तान को कम भाव मिले थे। सटोरियों ने पाकिस्तान को 14 रुपए और आयरलैंड की टीम को 16 रुपए का भाव दिया था। भाव कम होने के कारण सबसे ज्यादा रकम पाकिस्तान की टीम पर लगाया गया था। आरोपियों के शहर के बड़े खाईवालों से संपर्कों की जांच की जा रही है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो