scriptहफ्तेभर में कोरोना से मौतों में 65 प्रतिशत बुजुर्ग | 65 percent elderly deaths from corona in a week | Patrika News
रायपुर

हफ्तेभर में कोरोना से मौतों में 65 प्रतिशत बुजुर्ग

डॉक्टरों ने किया आगाह- लापरवाही जान ले रही, सर्तकता बरतेंडेथ ऑडिट रिव्यू- देरी से कोरोना जांच बढ़ा रही मौत के आंकड़े

रायपुरFeb 23, 2021 / 12:25 am

ramendra singh

हफ्तेभर में कोरोना से मौतों में 65 प्रतिशत बुजुर्ग

हफ्तेभर में कोरोना से मौतों में 65 प्रतिशत बुजुर्ग

रायपुर . कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या कई देशों समेत भारत में भी तेजी से बढ़ रहे हैं। राज्य सरकार ने स्वीकार किया है कि इस समय सतर्कता बरतने की आवश्यकता है, जरा सी लापरवाही फिर परेशानी पैदा कर सकती है। देरी से हो रहीं कोरोना जांच की वजह से मौत के आंकड़े बढ़ रहे हैं। राज्य कोरोना डेथ ऑडिट की रिव्यू रिपोर्ट के मुताबिक मृतकों में 65 प्रतिशत 60 वर्ष से अधिक उम्र के थे। बीते हफ्ते प्रदेश में 29 मौतें हुईं, जिनमें 19 मृतक इसी श्रेणी के थे और ये किसी न किसी बीमारी से पीडि़त थे। समिति के सदस्य डॉ. ओपी सुंदरानी ने बताया कि बार-बार सभी को आगाह किया जा रहा है कि बुजुर्ग और ऐसे व्यक्ति जिन्हें किसी भी प्रकार की अन्य कोई बीमारी है, उन्हें विशेष सावधानी बरतने की जरुरत है। मगर, इस सलाह को नजरअंदाज किया जा रहा है। युवा एवं बच्चों को बुजुर्गों से दूरी रखनी चाहिए, हम यह भी नहीं कर रहे। यही वजह है कि बुजुर्ग वायरस का शिकार हो रहे हैं। उन्होंने कहा कि टीबी, सांस की बीमारी, अधिक रक्त चाप, डायबिटीज, कैंसर जैसी गंभीर बीमारी वाले व्यक्तियों के परिजनों को भी उनका ध्यान रखना चाहिए। हल्के लक्षण दिखने पर भी तत्काल कोरोना जांच करवाएं। डिग्रीधारी डॉक्टर से जांच करवाएं, दवा लें। अगर, अस्पताल में भर्ती होने की सलाह दी जा रही है तो तत्काल भर्ती हों। तभी हम अपनी जान को बचा सकते हैं।

सीएम ने दिए एयरपोर्ट व महाराष्ट्र सीमा पर थर्मल स्क्रीनिंग के निर्देश

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने महाराष्ट्र में कोविड-19 के बढ़ते प्रकरणों को देखते हुए राजधानी रायपुर के एयरपोर्ट और महाराष्ट्र बॉर्डर में कोरोना की थर्मल स्क्रीनिंग करने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं। मुख्यमंत्री ने कोरोना के बढ़ते प्रकरण को देखते हुए प्रदेशवासियों से कोरोना संक्रमण से बचने हेतु पूर्व में जारी गाइडलाइन का पालन करने की अपील की है। मुख्यमंत्री ने कहा, जब तक हम कोरोना पर विजय प्राप्त नही कर लेते तब तक इससे बचने के लिए मास्क पहने, सोशल और फिजिकल डिस्टेंस का पालन करें।

Home / Raipur / हफ्तेभर में कोरोना से मौतों में 65 प्रतिशत बुजुर्ग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो