scriptरायपुर में कोरोना के 700 से ज्यादा मरीज, यहां भी अंबिकापुर मॉडल की जरुरत | 700 patients of Corona in Raipur Ambikapur model needed her | Patrika News
रायपुर

रायपुर में कोरोना के 700 से ज्यादा मरीज, यहां भी अंबिकापुर मॉडल की जरुरत

रायपुर के कोरोना हॉट स्पॉट बन गया है। ऐसे में आवश्यकता है तत्काल ठोस निर्णय लेने की। जैसे लॉकडाउन।

रायपुरJul 13, 2020 / 08:07 am

Bhawna Chaudhary

Coronavirus:

Coronavirus:

रायपुर. रायपुर में रविवार को 99 लोग कोरोना संक्रमित पाए गए। यह अब तक प्रदेश के किसी भी जिले में 24 घंटे में मिलने वाले मरीजों की सर्वाधिक संख्या है। रायपुर के कोरोना हॉट स्पॉट बन गया है। ऐसे में आवश्यकता है तत्काल ठोस निर्णय लेने की। जैसे लॉकडाउन। हमारे अंबिकापुर जिले और देश के कुछ प्रमुख शहरों के द् प्रशासन ने बिगड़ते हालात के मद्देनजर अपने-अपने स्तर पर लॉकडाउन लगा दिया है। क्या अंबिकापुर मॉडल रायपुर में भी लागू करने की जरूरत है? सूत्रों के मुताबिक अंदरूनी तौर पर इस पर विचार जारी है, मगर अभी कोई भी अधिकारी खुलकर इस पर कुछ नहीं कह रहा। सूत्र यह भी बताते हैं कि पूर्व की तरह शनिवार-रविवार को लॉकडाउन लगाया जा सकता है।

राजधानी में संक्रमित मरीजों की संख्या 700 का आंकड़ा पार कर गई। स्पष्ट है कि अब यहां कोरोना वायरस पूरी तरह से अपने पैर पसार चुका है। गली-मोहल्ले, बस्तियों, कॉलोनियों, अपार्टमेंट से लेकर अब ऐसा कोई क्षेत्र नहीं बचा है जहां कोरोना न पहुंचा हो। मंत्रालय के गेट से लेकर सीएम हाउस के बाहर तैनात सुरक्षाकर्मी संक्रमित पाए जा चुके है।

स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव ने ‘पत्रिका’ से बातचीत में कहा है कि राज्य में लॉकडाउन का फैसला मुख्यमंत्री लेंगे। जहां तक जिलों की बात है तो कलेक्टर इसके लिए स्वतंत्र है। केंद्र सरकार के नियमों को हस्तक्षेप किए बगैर वे परिस्थितियों के मुताबिक निर्णय ले सकते हैं। उन्हें सभी अधिकार दिए गए हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो