scriptराजिम सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की 8 नर्स कोरोना पॉजिटिव | 8 nurses of Rajim Community Health Center, Corona positive | Patrika News
रायपुर

राजिम सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की 8 नर्स कोरोना पॉजिटिव

कोविड सेंटर बनने के बाद आम मरीजों के लिए मात्र 6 बेड, स्वास्थ्य व्यवस्था में कमी पर बिफरे कांग्रेसी

रायपुरApr 23, 2021 / 06:48 pm

dharmendra ghidode

राजिम सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की 8 नर्स कोरोना पॉजिटिव

राजिम सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र की 8 नर्स कोरोना पॉजिटिव

राजिम. नगर के सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को कोविड-19 बनाने के बाद आम मरीजों का इलाज नहीं हो पा रहा है, जिससे हड़कंप मचा हुआ है। आखिरकार यहां के मरीज जाए तो जाए कहां। राजिम अनुविभागीय मुख्यालय है। प्रतिदिन नगर सहित पचासों गांव के लोग इलाज कराने के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में आते हैं, लेकिन अब उनको यहां इलाज नहीं मिल पा रहा है, जिससे क्षेत्र के लोग स्थानीय व्यवस्था को कोसते हुए वापस घर जा रहे हैं। नतीजा उन्हें इलाज नहीं मिलने से वायरल फीवर आदि बीमारियों की चपेट में है।
गुरुवार को शाम 4 बजे जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भावसिंह साहू के साथ कांग्रेस के वरिष्ठ नेतागण सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लोगों के हाल-चाल जानने पहुंचे तो वे मरीजों के साथ हो रहे चिकित्सा सेवा में कमी को देखकर बिफर पड़े। मौके पर उपस्थित डॉक्टर एस. के. सोनवानी से उन्होंंने चर्चा की। बताया गया कि स्वास्थ्य केंद्र के 8 नर्स कोरोना पॉजिटिव हैं। इस मौके पर उपस्थित कांग्रेस के प्रशासनिक महामंत्री विकास तिवारी ने कहा कि मुख्य अस्पताल को कोविड सेंटर बनाने से आम मरीजों को लाभ नहीं मिल पा रहा है, यह चिंता का विषय है।
नगर पंचायत के एल्डरमैन गिरीश राजानी ने बताया कि आम मरीजों के लिए मात्र यहां 6 बेड ही है, जबकि यह अस्पताल बड़ी आबादी को कवर करती है , इसलिए कम से कम 20 बेड होना जरूरी है। जिला अध्यक्ष भावसिंह साहू ने इस संबंध में कलेक्टर नीलेश क्षीरसागर व बीएमओ पी. कुदेशिया से मोबाइल द्वारा बात कर व्यवस्था को दुरुस्त करने की बात कही। वरिष्ठ कांग्रेसी नेता रामकुमार गोस्वामी, लालचंद मेघवानी, प्रकाश साहू, पार्षद मोती सोनकर आदि उपस्थित थे। उन्होंने पूरी जानकारी शीघ्र विधायक अमितेश शुक्ल को देने की बात कही।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो