script8 ट्रेनें रद्द होने से हजारों यात्रियों को दिक्कतें, अधिक किराया देकर करना पड़ा सफर | 8 train cancelled raipur to gondia, travel by paying more fare | Patrika News

8 ट्रेनें रद्द होने से हजारों यात्रियों को दिक्कतें, अधिक किराया देकर करना पड़ा सफर

locationरायपुरPublished: Oct 23, 2021 07:45:33 pm

Submitted by:

CG Desk

Cancelled train update: नागपुर मंडल में मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त से पैसेंजर स्पेशल के यात्रियों पर दोहरी मार.

trains canceled

trains canceled

Cancelled train update: रायपुर. रायपुर स्टेशन से गोंदिया मेन लाइन की पैसेंजर ट्रेनें शनिवार को रद्द रहने से हजारों यात्रियों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। दोनों तरफ से इन ट्रेनों के यात्रियों को अधिक किराया देकर मेल और एक्सप्रेस ट्रेनों में सफर करने के लिए मजबूर होना। वहीं कई यात्री मिनी बसों और बसों से रायपुर के बीच आवाजाही की। दिनभर ऐसी ही स्थिति बनी रही। गोंदिया-झारसुगुड़ा मेमू को गोंदिया के स्थान पर दुर्ग स्टेशन से चलाना पड़ा। अफसरों के अनुसार रविवार को एक ट्रेन डोंगरगढ़-रायपुर ट्रेन नहीं चलेगी।

दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे के नागपुर रेल मंडल में दरेकसा-सालेकसा के बीच 21 अक्टूबर को एक मालगाड़ी दुर्घटनाग्रस्त हो गई। इस वजह से 23 अक्टूबर रायपुर स्टेशन से होकर चलने वाली इतवारी, गोंदिया डोंगरगढ़, दुर्ग, दल्लीराजहरा केवटी के बीच चलने वाली 8 पैसेंजर ट्रेनों के पहिए थमे रहे। यात्रियों को ऐसे समय में आवाजाही में परेशानी का सामना करना पड़ रहा है, जिस समय त्योहारी सीजन शुरू हो चुका है। आम यात्रियों के अलावा आसपास क्षेत्रों के कारोबारी भी राजधानी आकर खरीदारी करते हैं। फिर अपने-अपने क्षेत्रों में बेचते हैं।

इन स्पेशल ट्रेनों के यात्री हलाकान हुए
ट्रेन नंबर 08741 दुर्ग-गोंदिया, 08742 गोंदिया-दुर्ग, 08743 गोंदिया-इतवारी, इतवारी-गोंदिया 08705 रायपुर-डोंगरगढ़ स्पेशल, 08706 डोंगरगढ़-बिलासपुर स्पेशल, 08709 रायपुर-डोंगरगढ़ स्पेशल, रायपुर-केवटी-रायपुर डेमू, दुर्ग-दल्लीराजहरा-केवटी ट्रेन नहीं चली। 24 अक्टूबर को गाड़ी संख्या 08710 डोंगरगढ़-रायपुर स्पेशल रद्द रहेगी।

दुर्ग-अजमेर स्पेशल में अतिरिक्त कोच की सुविधा
रायपुर. त्योहारी सीजन में रायपुर जंक्शन से होकर आने-जाने वाली ट्रेनों में यात्रियों की संख्या लगातार बढ़ रही है। अफसरों के अनुसार अधिक से अधिक यात्रियों को कंफ़र्म बर्थ उपलब्ध करने हेतु दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे से चलने वाली स्पेशल गाडिय़ों में एक-एक अतिरिक्त कोच की सुविधा उपलब्ध कराई जा रही है। गाड़ी संख्या 08213-08214 दुर्ग-अजमेर-दुर्ग स्पेशल गाड़ी में एक अतिरिक्त स्लीपर कोच दुर्ग से 24 अक्टूबर को लगकर चलेगा।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो