scriptपहला कोरोना मरीज मिला तो दहशत में थे लोग, 800 हो गए तो… अब तो डरो, कहीं देर न हो जाए | 800 number of Corona infected patients in Raipur 3 death | Patrika News
रायपुर

पहला कोरोना मरीज मिला तो दहशत में थे लोग, 800 हो गए तो… अब तो डरो, कहीं देर न हो जाए

आज जो रायपुर में संक्रमित मरीजों की संख्या 800 और एक्टिव मरीजों की संख्या 400 पार जा पहुंची है, तो हमारा डर कहां गया? क्या हम कोरोना की भयावहता को भूल चुके हैं?

रायपुरJul 14, 2020 / 09:08 am

Bhawna Chaudhary

corona

coronavirus


रायपुर. याद कीजिए 18 मार्च 2020 का वह दिन। जब रायपुर के समता कॉलोनी में लंदन से लौटी 24 वर्षीय युवती कोरोना संक्रमित पाई गई थी। जैसे ही यह खबर फैली समता कॉलोनी व्यापारियों ने खुद-ब-खुद दुकानें बंद कर दी थीं। समता और चौबे कॉलोनी की तीन किमी की सड़क पर सन्नाटा पसर गया था। रायपुर से लेकर बस्तर तक कोरोना की दहशत फैल चुकी थी। मगर, आज जो रायपुर में संक्रमित मरीजों की संख्या 800 और एक्टिव मरीजों की संख्या 400 पार जा पहुंची है, तो हमारा डर कहां गया? क्या हम कोरोना की भयावहता को भूल चुके हैं? क्या भूल चुके हैं अमेरिका जैसे शक्तिशाली देश का हाल? विशेषज्ञों का साफ-साफ कहना है कि कोरोना को हराना है तो जागरूकता के साथ-साथ डर भी जरूरी है। डर सकारात्मक होना चाहिए..

सबसे बड़ी वजह है हमारी-आपकी लापरवाही। स्वास्थ्य विभाग के आला अफसरों, कांटेक्ट ट्रेसिंग टीम और डॉक्टरों का स्पष्ट कहना है कि हमने कोरोना को हल्के में ले लिया। जिसका खामियाजा हम भुगत रहे हैं। इसलिए लापरवाही को त्याग कर नियंत्रण में सहयोग दें। लापरवाही करने वालों की शिकायत करें अगर, आपके आसपास कोई नियमों का उल्लंघन कर रहा है। बाहर से आया है तो क्वारंटाइन में नहीं है। सैंपल देने के बाद भी घूम-फिर रहा है तो ऐसे व्यक्तियों की सूचना 104 पर दें। पुलिस को सूचना दें। आप ऐसा कर जागरुक नागरिक होने कर्तव्य निभा रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो