scriptविधायकों के बाद अब मुख्यमंत्री से 15 वर्षों का हिसाब मांगेगी आम आदमी पार्टी | Aam Aadmi Party to ask questions from CG BJP govt over development | Patrika News
रायपुर

विधायकों के बाद अब मुख्यमंत्री से 15 वर्षों का हिसाब मांगेगी आम आदमी पार्टी

आप छत्तीसगढ़ के विधायकों के बाद मुख्यमंत्री रमन सिंह से 15 वर्षों का हिसाब मांगेगी। इसके लिए पार्टी ने अभियान प्रारम्भ करने की योजना बनाई है।

रायपुरJul 30, 2018 / 03:46 pm

Ashish Gupta

Aam Aadmi Party

विधायकों के बाद अब मुख्यमंत्री से 15 वर्षों का हिसाब मांगेगी आम आदमी पार्टी

रायपुर. आम आदमी पार्टी (आप) छत्तीसगढ़ के विधायकों के बाद मुख्यमंत्री रमन सिंह से 15 वर्षों का हिसाब मांगेगी। इसके लिए पार्टी ने अभियान प्रारम्भ करने की योजना बनाई है। आप के इस अभियान की शुरुआत 1 अगस्त से होगा, जोकि 24 अगस्त को समाप्त होगा। दिल्ली में आप सरकार के मंत्री और छत्तीसगढ़ के प्रदेश प्रभारी गोपाल राय ने मीडिया से बातचीत के दौरान यह जानकारी दी।
उन्होंने कहा कि इस अभियान के तहत पहले ही दिन से पूरे प्रदेश की सभी 90 विधानसभा सीटों पर पार्टी के प्रवक्ता और प्रत्याशी नुक्कड़ सभाओं का आयोजन करेंगे, यानी पूरे राज्य में 10,000 नुक्कड़ सभाएं होंगी। नुक्कड़ सभाओं के जरिए से पार्टी प्रवक्ता जनता से सीधी बात करेंगे।
गोलाल राय ने बताया कि 1 अगस्त से पूरे प्रदेश में आप कार्यकर्ता मुख्यमंत्री रमन सिंह से उनके काम का हिसाब मांगेंगे। इनके जरिए मौजूदा सरकार की नाकामियों को लेकर सवाल करेगी और लोगों से उनकी समस्याओं के बारे में जानेगी। इन समस्याओं को लेकर समाधान के लिए मांगपत्र तैयार कर 24 अगस्त को प्रदेश के हर जिले में सब—डिविजनल मजिस्ट्रेट यानी एसडीएम कार्यालयों का घेराव कर आप प्रत्याशी और कार्यकर्ता मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपेंगे।

उन्होंने कहा कि 27 से 29 जुलाई तक चंपारण में पार्टी कार्यकर्ताओं के टे्रनिंग के दौरान देश की बात से लेकर छत्तीसगढ़ तक से जुड़े मुद्दों पर विषय विशेषज्ञों ने विस्तार से अपने विचार साझा किए। इन चर्चाओं और विचार सत्रों के दौरान पार्टी ने आगामी छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव के मद्देनजर अपने 11 कर्तव्यों पर भी विचार किया।
इनकी रूपरेखा तय करने के साथ ही विधानसभा क्षेत्रवार 500 प्रवक्ताओं का चयन किया गया। यह प्रवक्ता अपनी—अपनी विधानसभा सीट के घर—घर जाकर लोगों के साथ राजनीतिक और सामाजिक मुद्दों पर चर्चा करेंगे। उन्हें अपने जन प्रतिनिधियों से भी अब तक क्षेत्र के विकास के लिए काम का हिसाब देने के लिए सवाल पूछने को तैयार किया जाएगा।
गोपाल राय ने बताया कि छत्तीसगढ़ को रमन सिंह सरकार के लंबे कार्यकाल का अब तक कोई खास फायदा नहीं मिल सका है। यहां विकास सिर्फ चुनावी प्रचार के दौरान जनता को चौंकाने का औजार है। इस सरकार के कार्यकाल में छत्तीसगढ़ी समाज कई विसंगतियों में फंस गया है।
चंपारण में कार्यकर्ता प्रशिक्षण शिविर के दौरान विभिन्न क्षेत्रों में अपना विशिष्ट योगदान देने वाली मशहूर हस्तियों ने इस पर अपने विचार प्रकट किए। खास तौर पर देश की बात कार्यक्रम में भारतीय पहचान की बुनियाद, वैज्ञानिक चेतना और उसे बनाए रखने की जरूरत, सांप्रदायिकता: मिथ्याकथन और वास्तविकता एवं अन्य विषयों पर विचारों का आदान—प्रदान किया गया।

Home / Raipur / विधायकों के बाद अब मुख्यमंत्री से 15 वर्षों का हिसाब मांगेगी आम आदमी पार्टी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो