scriptअधिक कीमत पर सामग्री बेचने वाले दो दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई | Action against two shopkeepers selling material at a high price | Patrika News
रायपुर

अधिक कीमत पर सामग्री बेचने वाले दो दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई

कसडोल. तहसीलदार एसएल सिन्हा ग्रामीणों की शिकायत पर सोमवार को ग्राम कटगी के रिया पान मसाला, किराना एवं जनरल स्टोर्स में अचानक दबिश दी जहां पर उक्त दुकानदार द्वारा आम लोगों को किराना सामग्री प्रचलित दर से अधिक दर में बेच रहा था।

रायपुरApr 01, 2020 / 05:44 pm

dharmendra ghidode

अधिक कीमत पर सामग्री बेचने वाले दो दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई

अधिक कीमत पर सामग्री बेचने वाले दो दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई

कसडोल. तहसीलदार एसएल सिन्हा ग्रामीणों की शिकायत पर सोमवार को ग्राम कटगी के रिया पान मसाला, किराना एवं जनरल स्टोर्स में अचानक दबिश दी जहां पर उक्त दुकानदार द्वारा आम लोगों को किराना सामग्री प्रचलित दर से अधिक दर में बेच रहा था। तहसीलदार ने दुकान संचालक को पांच सौ रुपए अर्थदण्ड कर उक्त दुकान को सील कर दिया।
तहसीलदार ने गांव के ही सर्वा मोड़ के पास देव ट्रेडर्स में भी अचानक दबिश दी गई। यहां पर भी अधिक कीमत पर सामग्री बेचने की पुष्टि होने पर एक हजार रुपए का अर्थदण्ड कर दुकान को सील किया गया। लॉक डाऊन के चलते बेसहारा गरीब लोग या बाहर से आकर रह रहे बिना राशनकार्ड धारी लोगों को शासन के निर्देशानुसार एसडीएम टीसी अग्रवाल एवं तहसीलदार एसएल सिन्हा ने राशन सामग्री वितरण किया।
ग्राम मोतीपुर स्थित राज ब्रिक्स के संचालक राजू माधवानी ने अपने भ_े में काम करने वाले बाहर से आए मजदूरों को कामकाज बन्द होने के बावजूद आवश्यक राशन सामग्री उन्हें भ_े पर ही प्रदान किया और उन्हें भ_े पर ही निश्चिंत होकर रहने का आश्वासन दिया है। लॉक डाऊन चाहे जितने दिन भी चले उन्हें राशन के लिए इधर-उधर भटकना नहीं पड़ेगा।
पुलिस जवानों की कर रहे मदद: सर्वेश्वरी समाज सेवा संस्थान के शंकर तलरेजा पुलिस जवानों को अपने दुकान के सामने शीतल पेयजल, कुर्सी पंखा एवं मोबाइल चार्जिंग की सुविधा प्रदान कर पुलिस जवानों की मदद कर रहे हैं। एक अन्य घटना में नगर के पुराने पेट्रोल पंप के पास एक बुजुर्ग महिला भूख प्यास से तड़प रही थी जिस पर नजर पड़ते ही एबीईओ आरएस चौहान ने पहले उसे भोजन कराया उसके बाद उन्हें उनके गांव चिचिरदा तक अपनी वाहन से सकुशल छोड़कर आए।

Home / Raipur / अधिक कीमत पर सामग्री बेचने वाले दो दुकानदारों के खिलाफ कार्रवाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो