scriptएक्टर करण खान की दुआ हुई कबूल, कुरुक्षेत्र को रायपुर में मिली सिंगल स्क्रीन | Actor Karan Khan's Kurukshetra got a single screen in Raipur | Patrika News
रायपुर

एक्टर करण खान की दुआ हुई कबूल, कुरुक्षेत्र को रायपुर में मिली सिंगल स्क्रीन

सिनेमाघर मिलने से पूरी यूनिट में खुशी की लहर

रायपुरAug 10, 2022 / 11:06 pm

Tabir Hussain

एक्टर करण खान की दुआ हुई कबूल, कुरुक्षेत्र को रायपुर में मिली सिंगल स्क्रीन

फिल्म कुरुक्षेत्र की हिराइनों के साथ एक्टर करण खान।

ताबीर हुसैन @ रायपुर. छत्तीसगढ़ी फिल्म कुरुक्षेत्र 12 अगस्त को रिलीज हो रही है। बुधवार का दिन कुरुक्षेत्र की पूरी यूनिट के लिए सबसे बड़ा दिन साबित हुआ। या यृूं कहें चमत्कार सा हुआ। दरअसल रायपुर में सिंगल स्क्रीन को लेकर उहापोह की स्थिति बनी हुई थी। एक्टर करण खान तो दुआ मांगने लुतरा शरीफ भी गए थे। आखिरकर उनकी दुआ कबूल हुई। अब रायपुर के सिंगल स्क्रीन में भी कुरुक्षेत्र हुंकार भरने को तैयार है। फिल्म में करण खान के साथ दिलेश साहू, ज्योत्सना ताम्रकर, पूजा साहू नजर आएंगे।

एरी एलेग्जा से शूट होने वाली पहली फिल्म

छत्तीसगढ़ी फिल्म इंडस्ट्रीज में लगातार प्रयोग हो रहे हैं। कंटेंट के अलावा टेक्नीक पर भी काम किया जा रहा है ताकि क्वालिटी में सुधार हो। उदय कृष्ण कृत और करण खान अभिनीत कुरुक्षेत्र पहली ऐसी छत्तीसगढ़ी फिल्म मानी जा रही है जो एरी एलेग्जा से शूट की गई है। इस कैमरे का एक दिन का किराया ही लगभग 30 हजार रुपए लग जाता है। फिल्म 12 अगस्त को रिलीज हो रही है। एक्टर करण खान ने बताया, ये पहला मौका है जब एरी एलेग्जा जैसे कैमेरे का इस्तेमाल किसी कर्मशियल छत्तीसगढ़ी मूवी में किया गया है। अब तक रिलीज हुई फिल्मों इस स्तर के हाई रिजॉल्यूशन कैमरे का इस्तेमाल नहीं किया गया। फिल्म के निर्माता और निर्देशक उदय कृष्ण ने बताया कि बॉलीवुड की कई फिल्मों बतौर टेक्नीकल टीम काम कर चुके लोगों का सहयोग इस फिल्म को बेहतर बनाने में मिला। बिग कैमरा सेटअप से ये फिल्म पर्दे पर दर्शकों को नया फील देगी। इससे पहले रेड जैसे बड़े कैमरों पर छत्तीसगढ़ी फिल्म शूट हुईं, मगर एरी एलेग्जा पर ये पहली फिल्म है।

प्रचार का नया तरीका

आमतौर पर फिल्मों के प्रमोशन के लिए होर्डिंग्स का इस्तेमाल किया जाता है। इसके अलावा डिजिटल प्लेटफॉर्म का यूज किया जा रहा है। लेकिन पहली बार ऐसा देखा गया है कि फिल्म के हीरो ने रोड शो का सहारा लिया। वैसे तो रोड शो का कॉन्सेप्ट राजनीति से आया है, लेकिन फिल्म के प्रमोशन में ऐसा एक्सपेरिमेंट संभवत: पहली बार हो रहा है। करण ने कहा कि आज के दौर में जब तक लीक से हटकर कुछ न किया जाए, किसी का ध्यान नहीं जाता। फिल्म को लेकर वे कहते हैं, मारधाड़ और एक्शन के साथ म्यूजिक भी दर्शकों को पसंद आएगा।

Home / Raipur / एक्टर करण खान की दुआ हुई कबूल, कुरुक्षेत्र को रायपुर में मिली सिंगल स्क्रीन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो