scriptपरिवारवाद पर अखिलेश यादव ने किया बड़ा ऐलान, डिंपल यादव अब नहीं लड़ेंगी चुनाव | Akhilesh Yadav says Dimple Yadav will not contest in elections | Patrika News
रायपुर

परिवारवाद पर अखिलेश यादव ने किया बड़ा ऐलान, डिंपल यादव अब नहीं लड़ेंगी चुनाव

रायपुर पहुंचे उप्र के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने ऐलान करते हुए कहाकि उनकी पत्नी व कन्नौज की सांसद डिंपल यादव अब चुनाव नहीं लड़ेंगी।

रायपुरSep 24, 2017 / 08:16 pm

Ashish Gupta

akhilesh yadav

Akhilesh Yadav

रायपुर. उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री एवं सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने रविवार को बड़ा ऐलान किया। रायपुर पहुंचे अखिलेश यादव ने घोषणा की कि उनकी पत्नी व कन्नौज की सांसद डिंपल यादव अब चुनाव नहीं लड़ेंगी। यह ऐलान उन्होंने पत्रकारों द्वारा परिवारवाद को लेकर किए गए सवाल पर किया। उन्होंने समाजवादी पार्टी में परिवारवाद को नकारते हुए कहा कि हमारी पार्टी में परिवारवाद नहीं है।
युवा यादव महासभा के कार्यक्रम में बतौर मुख्य अतिथि शामिल होने पहुंचे उप्र के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट पर कहा कि समाजवादी पार्टी में परिवारवाद नहीं रहा है। अगर हमारी पार्टी में परिवारवाद है, तो फिर अब मेरी पत्नी चुनाव नहीं लड़ेंगी।
राहुल गांधी से अभी भी दोस्ती
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी से उनके संबंध कहीं भी किसी तरह से खराब नहीं हुए हैं। अखिलेश ने कहा कि उनकी राहुल गांधी से दोस्ती अभी भी है।
मोदी और योगी पर कसा तंज
सपा प्रमुख अखिलेश ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उप्र मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर तंज कसा। अखिलेश ने कहा कि ‘गाय, भैंस और गोबर की राजनीति करने वाले आज डिजिटल इंडिया की बात कर रहे हैं। हमने और हमारी सरकार ने उत्तरप्रदेश में एक्सप्रेस हाइवे का निर्माण कराया। लेकिन मोदीजी केवल बात ही कर रहे हैं। अखिलेश बोले कि हमें नहीं लगता कि मोदीजी छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में मेट्रो का सपना पूरा कर पाएंगे, क्योंकि उनका फोकस गुजरात पर ज्यादा है।’
छत्तीसगढ़ में करेंगे सपा का विस्तार
अखिलेश यादव ने उप्र की बात करते हुए कहा कि मोदीजी के योगीजी आज उप्र में किस तरह और कैसा विकास कर रहे हैं, हाल के दिनों में उप्र के भीतर हुई घटनाओं से देखा और समझा जा सकता है। उन्होंने कहा कि वे बड़े दिनों बाद रायपुर आए हैं। अब छत्तीसगढ़ में सपा का विस्तार करने के लिए बार-बार रायपुर आना-जाना लगा रहेगा।

Home / Raipur / परिवारवाद पर अखिलेश यादव ने किया बड़ा ऐलान, डिंपल यादव अब नहीं लड़ेंगी चुनाव

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो