scriptकुलपति से आजादी की मांग कर रहे हिदायतुल्ला लॉ यूनिवर्सिटी के छात्रों से मिलने पहुंचे अमित जोगी | Amit Jogi to meet Hidayatullah Law University students | Patrika News
रायपुर

कुलपति से आजादी की मांग कर रहे हिदायतुल्ला लॉ यूनिवर्सिटी के छात्रों से मिलने पहुंचे अमित जोगी

हिदायतुल्ला राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय में छात्र-छात्रों का गतिरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। शनिवार को विधायक अमित जोगी स्टूडेंट्स से मिलने विश्वविद्यालय पहुंचे।

रायपुरSep 29, 2018 / 05:38 pm

Ashish Gupta

HNLU Protest

कुलपति से आजादी की मांग कर रहे हिदायतुल्ला लॉ यूनिवर्सिटी के छात्रों से मिलने पहुंचे अमित जोगी

रायपुर. हिदायतुल्ला राष्ट्रीय विधि विश्वविद्यालय में छात्र-छात्रों का गतिरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। स्टूडेंट्स के इस प्रदर्शन के समर्थन में कांग्रेस नेताओं के बाद अब जोगी कांग्रेस छत्तीसगढ़ के नेता अमित जोगी भी उतर आएं हैं। शनिवार को विधायक अमित जोगी स्टूडेंट्स से मिलने विश्वविद्यालय पहुंचे।

कुलपति के खिलाफ छात्रों ने लगाए नारे

अमित जोगी ने स्टूडेंट्स से मिलकर उनकी मांगों के बारे में बातचीत की। जोगी ने कहा कि उनकी पार्टी स्टूडेंट्स की मांगों के समर्थन करती है और उनके साथ खड़ी है। अपनी मांगों पर अड़े स्टूडेंट्स ने कुलपति के विरोध में नारे लगाए और सुखपाल सिंह से चाहिए आजादी। इससे पहले छात्रों और कर्मचारियों के हस्ताक्षरित अविश्वास प्रस्ताव सौंपने के बावजूद कुलपति सुखपाल सिंह इस्तीफे से इंकार किया। उनका कहना है कि कुलपति पद पर बने रहना या छोडऩा छात्रों की मर्जी से परे है।
HNLU Protest

कांग्रेस नेता शशि थरूर भी कर चुके है छात्रों का समर्थन

बतादें कि छात्रों के विरोध को कांग्रेस नेता शशि थरूर ने भी ट्वीट कर समर्थन किया। उन्होंने केन्द्र सरकार के मंत्री प्रकाश जावेड़कर से भी छात्रों की मांगों को पूरा करने की बात कही। इससे पहले स्टेट बार काउंसिल ने भी स्टूडेंट्स की मांगों को अपना समर्थन दिया। समर्थन पत्र में काउंसिल ने पिछले कई वर्षों से विश्वविद्यालय के विवादों से घिरे होने को लेकर कुलपति को उत्तरदायी ठहराते हुए उनके निलंबन में समर्थन दिया है।
इसी बीच छात्रों का निरंतर विरोध प्रदर्शन जारी है। बीते 25 सितंबर की शाम से सभी कुलपति के निलंबन सहित यौन उत्पीडऩ और वित्तीय अनियमितताओं में घिरे आरोपियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग कर रहे हैं। इसी कड़ी में छात्रों ने हाइकोर्ट के मुख्य न्यायाधीश से मिलने के लिए समय मांगा है, जिसके लिए प्रतिनिधिमंडल को शनिवार का समय दिया गया है। इसके साथ ही गुरुवार को खाद्य विभाग की टीम ने भी मेस में छापा मार कार्रवाई की है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो