scriptइस सिंगर ने ठुकराया था फिल्मों में एक्टिंग का ऑफर | Arshpreet Kaur live concert | Patrika News
रायपुर

इस सिंगर ने ठुकराया था फिल्मों में एक्टिंग का ऑफर

पंजाबी सिंगर अर्शप्रीत ने किया रायपुर में लाइव कंसर्ट

रायपुरApr 23, 2018 / 12:45 pm

Tabir Hussain

live concert

अंबुजा मॉल रायपुर में प्रस्तुति देती अर्शप्रीत कौर

ताबीर हुसैन @ रायपुर . छत्तीसगढ़ में मेरा दूसरी बार आना हुआ है। इससे पहले रायगढ़ में प्रस्तुति देने आई थी। यहां के लोगों में संगीत और गायकी को लेकर काफी गहरी समझ है। यह कहना है पंजाबी सिंगर अर्शप्रीत कौर का। राजधानी में लाइव कंसर्ट के दौरान उनसे बातचीत के अंश।

कब से गा रही हैं आप?
ढाई साल की उम्र में दादी के साथ कीर्तन में गाती थी। घर में संगीत का माहौल था। दादाी अक्सर मेरी आवाज को लेकर प्रोत्साहित किया करती थी। स्कूल में कभी किसी कॉम्पिटीशन में पार्टिसिपेट तो नहीं किया लेकिन कॉलेज के युवा उत्सव में जरूर गाया करती थी। परिजनों से लोग टीवी मुकाबले में भेजने की बात कहने लगे। पापा ने मुझे आवाज पंजाब दी शो में भेजा और मैं वर्ष 2003 की आवाज पंजाब दी चुन ली गई। यहां से मैं लगातार आगे बढ़ती गई।

live concert

कहां से मिला एक्सपोजर
आवाज पंजाब दी बनने के बाद स्टेज शोज के लिए मुझे बुलाया जाने लगा। इसी बीच 2 पंजाबी फिल्मों के ऑफर आए। पंजाब बोलदा के गाए गीत हिट हो गए। बस यहीं से मुझे अच्छा एक्सपोजर मिलने लगा। इ वर्ष 2007 में अमूल स्टार वॉयस आफ इंडियाज् के ऑडिशन के लिए अपनी आडियो कैसेट भेजा। इसमें प्रतियोगिता में 17 पार्टिसिपेट सलेक्ट हुए जिसमें मैं टॉप टेन में शामिल रही।

शादी के बाद कॅरियर में कोई दिक्कत?
नहीं, क्योंकि मेरे हसबैंड अरिन भी सिंगर हैं। उनका पूरा सपोर्ट रहा है। पैरेंट्स भी शुरू से सपोर्ट कर रहे हैं। अगर कपल्स में अंडरस्टेंडिंग हो तो कॅरियर ग्रो होता है। इस मामले में हम दोनों लकी रहे हैं।

एक्टिंग के लिए ऑफर मिला था आपको?
सिंगिंग और एक्टिंग दोनों के लिए ऑफर किया था लेकिन मैंने गायकी को ही तवज्जो दी। आगे भी मैं सिंङ्क्षगग ही करूंगी। मैं और मेरे हसबैंड जल्द ही एक एलबम में नजर आएंगे।

संघर्षशील महिलाओं के लिए क्या मैसेज देंगी?
आज के दौर में तो वुमेंस आगे ही हैं। मैं देख रही हूं कि सभी क्षेत्र में महिलाओं की भागीदारी बढ़ी है। अगर किसी भी महिला को पैरेंट्स का सपोर्ट मिले तो वह अपने गोल्स जरूर अचीव कर सकती है। इसलिए मैं पैरेंट्स के लिए ही कहूंगी कि वे सहयोग के लिए हमेशा आगे रहें।

live concert

Home / Raipur / इस सिंगर ने ठुकराया था फिल्मों में एक्टिंग का ऑफर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो