script 1000 मंतातरित लोगों की बागेश्वर बाबा ने कराई घर वापसी, 251 परिवारों का किया शुध्दिकरण... धुलवाए पैर | Bageshwar Baba made 1000 converted people return sanatani dharm | Patrika News

1000 मंतातरित लोगों की बागेश्वर बाबा ने कराई घर वापसी, 251 परिवारों का किया शुध्दिकरण... धुलवाए पैर

locationरायपुरPublished: Jan 27, 2024 05:33:36 pm

Submitted by:

Kanakdurga jha

Bageshwar Baba In Raipur : राजधानी रायपुर के गुढिय़ारी, कोटा में बागेश्वर धाम के पीठाधिश्वर धिरेन्द्र कृष्ण शास्त्री महाराज के हनुमंत कथा का पांच दिवसीय कार्यक्रम का आज आखरी दिन है।

baba_ji.jpg
Bageshwar Baba In Raipur : राजधानी रायपुर के गुढिय़ारी, कोटा में बागेश्वर धाम के पीठाधिश्वर धिरेन्द्र कृष्ण शास्त्री महाराज के हनुमंत कथा का पांच दिवसीय कार्यक्रम का आज आखरी दिन है। बागेश्वर बाबा आज मंतारित लोंगो के लिए कार्यक्रम आयोजित किया इस दौरान एक हजार मंतातरित लोंगों को सनातन धर्म में वापसी कराई। इनमें इस्लाम और ईसाई पंत अपना चुके लोंगों को सनातन धर्म में वापसी कराई।
यह भी पढ़ें

छत्तीसगढ़ की झांकी ‘बस्तर की आदिम जनसंसद : मुरिया दरबार‘ से मिले प्रधानमंत्री मोदी, बोले - गजब की परफॉर्मेंस...




कार्यक्रम में शमिल भाजपा नेता प्रबल प्रताप सिंह जूदेव के नेतृत्व में २५१ परिवारों को पूजा पाठ के जरिए शुध्दिकरण के बाद घर वापसी कराई। घर वापसी करने वाले लोगों ने बताया कि उनके पूर्वज ईसाई और इस्लाम धर्म को मानते थे। पंडित धिरेन्द्र कृष्ण शास्त्री के मार्गदर्शन से अब घर वापसी कर रहे है। मंतारित लोंगो के सनातन धर्म में वापसी करने के बाद भाजपा नेता जूदेव ने सभी के चरण धोए।

ट्रेंडिंग वीडियो