दफ्तर में जीन्स और भड़कीले रंग के कपड़े पहनना मना, इस IAS ने तत्काल लगाई रोक, जानिए वजह

दफ्तर में जीन्स और भड़कीले रंग के कपड़े पहनना मना, इस IAS ने तत्काल लगाई रोक, जानिए वजह

Chandu Nirmalkar | Updated: 12 Jun 2019, 06:30:56 PM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के एक आईएएस (IAS) ने कड़ाई से सभी अधिकारी और कर्मचारियों को पालन (Chhattisgarh Govt Office) करने के निर्देश दिए हैं।

रायपुर. लड़कियों के जीन्स, टी-शर्ट और भड़कीले रंग के कपड़े (wear jeans ) पहनने पर रोक लगाने वाले बयान बहुत सुने होंगे। लेकिन क्या आपने सरकारी दफ्तर (Govt Office) में इस तरह के कपड़े पहनने पर रोक लगाने वाले फरमान सुने हैं। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के एक आईएएस (IAS) ने कड़ाई से सभी अधिकारी और कर्मचारियों को पालन करने के निर्देश दिए हैं।

 

Chhattisgarh

तामिलनाडु में ड्रेस कोड निर्धारित
तामिलनाडु सरकार ने सचिवालय के अंतर्गत काम करने वाले कर्मचारियों के लिए भी ड्रेस कोड निर्धारित किया है। इसके तहत अब यहां काम करने वाली महिला कर्मचारियों को साड़ी या सलवार कमीज पहनने की अनिवार्यता होगी, वहीं पुरुषों को फॉर्मल पैंट- शर्ट में ऑफिस आना होगा। राज्य सरकार ने साफ कर दिया है कि पारंपरिक परिधान (धोती) में ऑफिस आने की छूट नहीं होगी।

आईएएस ने आदेश में लिखा ये सब कुछ

दरअसल ये मामला है छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले का। कलेक्टर डी कुंजाम ऑफिस में रंग-बिरंगे और भड़काऊ रंग के कपड़े पहनने पर रोक लगाते हुए प्रोफेशनल पकड़े पहनकर आने के निर्देश दिए है। अपने आदेश में उन्होंने लिखा है कि ऐसा देखा जा रहा है कि जिला प्रशासन के अधिकारी-कर्मचारी ऑफिस के दौरान सामान्य कपड़ों की जगह टी शर्ट, जीन्स और भड़कीले रंग के कपड़े पहनकर आ रहे है, जो अनुचित है।

 

Chhattisgarh

आदेश में कहा गया है कि नियमानुसार शासकीय कर्मचारियों को ऐसे कपड़े पहने उपस्थित होने चाहिए, जिससे उनकी शालीनता दिखाई दे साथ ही चतुर्थ श्रेणी कर्मचारियों को भी निर्धारित गणवेश में उपस्थित होने को कहा गया है, यदि अधिकारी- कर्मचारी नियम का पालन नहीं करते है तो उन पर कार्रवाई की जाएगी।

मचा हड़कंप
कलेक्टर का ऐसा निर्देश पाकर सभी अधिकारी और कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। हालांकि कुछ ने कलेक्टर के इन आदेशों को सही ठहराया। इस निर्देश से अधिकार-कर्मचारियों में तरह-तरह के बातों का दौर भी शुरू हो गया।

 

 

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

CG Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned