scriptभीषण रेल हादसा: ट्रेन के मालगाड़ी को टक्कर मारने से 50 यात्री घायल, 3 डिब्बे पटरी से उतरे | Bhagat Ki Kothi Express Collided With A Goods Train | Patrika News
रायपुर

भीषण रेल हादसा: ट्रेन के मालगाड़ी को टक्कर मारने से 50 यात्री घायल, 3 डिब्बे पटरी से उतरे

नागपुर रेल मंडल में मंगलवार देर रात हादसा हो गया। बिलासपुर-भगत की कोठी एक्सप्रेस ट्रेन और मालगाड़ी की टक्कर हो गई। हादसे में 50 यात्री घायल हुए हैं।

रायपुरAug 17, 2022 / 12:16 pm

Mansee Sahu

train.jpg

बिलासपुर। मंगलवार देर रात SECR के नागपुर रेल मंडल में गोंदिया रेलवे स्टेशन के निकट हादसा हो गया। हादसा चुलोत गांव के पास हुआ। इस हादसे में ट्रेन और मालगाड़ी की टक्कर हो गई। बिलासपुर-भगत की कोठी एक्सप्रेस, ट्रैक पर खड़ी मालगाड़ी से जा टकराई। हादसे की खबर मिलते ही बिलासपुर जोन मुख्यालय से राहत कार्य के लिए बचाव दल को रवाना किया गया।

प्राप्त जानकारी के अनुसार मंगलवार को भगत की कोठी एक्सप्रेस बिलासपुर से रवाना हुई रात के लगभग 1:20 मिनट पर जब गोंदिया-गुदमा रेल खंड के बीच रेड सिग्नल था उस वक्त एक्सप्रेस ट्रेन को दो मिनट के लिए रोक दिया गया और इसके बाद ट्रेन आगे बढ़ने लगी। ट्रेन थोड़ा ही आगे बढ़ी थी तभी वह ट्रैक पर खड़ी मालगाड़ी से जा भिड़ी। इस घटना में तीन डिब्बे डिरेल हो गए साथ ही साथ 50 यात्रियों के घायल होने की जानकारी सामने आई है। समय रहते ड्राइवर के इमरजेंसी ब्रेक लगाने से जान-माल के बड़े नुकसान रोका जा सका।

 

track.jpg

ट्रेन के मालगाड़ी से टक्कर के बाद यात्रियों को जोरदार विस्फोट जैसी आवाज सुनाई दी और झटका मारते हुए ट्रेन रुक गई। हादसे के बाद यात्रियों में अफरा-तफरी मच गई। यात्री चीखते-चिल्लाते रहे। ट्रेन के लोको पायलट सहित अन्य स्टाफ ने हादसे की खबर आला अधिकारियों को दी। इसके बाद बचाव दल मौके के लिए रवाना हुआ।

 

yatri.jpg

बताया जा रहा है कि मालगाड़ी को टक्कर मारने के बाद एक्सप्रेस ट्रेन के AC बोगी के 3 डिब्बे पटरी से उतर गए। इस बीच बचाव दल मौके पर पहुंच गया है। घायल यात्रियों की जांच की गई, तब पता चला कि उन्हें मामूली चोटें आई हैं। राहत और टेक्निकल टीम ने डिरेल हुई बोगी को अलग किया। इसके बाद सुबह करीब 5.30 बजे ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया।

इस हादसे के बाद बचाव दल तत्काल मौके पर पहुंच गए। घटनास्थल पर एंबुलेंस भी मौके पर पहुंच गई थी। राहत अमले ने डिरेल हुई AC कोच को काट कर अलग किया गया। करीब तीन घंटे की मशक्कत के बाद जब AC बोगी अलग हुई, तब यात्रियों को दूसरी बोगी में शिफ्ट कर ट्रेन को आगे के लिए रवाना किया गया।

Home / Raipur / भीषण रेल हादसा: ट्रेन के मालगाड़ी को टक्कर मारने से 50 यात्री घायल, 3 डिब्बे पटरी से उतरे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो