scriptविदेश जाने वाले यात्रियों को बड़ी राहत, रायपुर में जल्द खुलेगा स्थायी वीजा केंद्र | Big relief to travelers, permanent visa center will open soon Raipur | Patrika News
रायपुर

विदेश जाने वाले यात्रियों को बड़ी राहत, रायपुर में जल्द खुलेगा स्थायी वीजा केंद्र

Raipur news: विदेश जाने वाले यात्रियों को राहत देने के लिए जल्दी ही रायपुर में स्थायी वीजा केंद्र खुलेगा। ट्रैवल्स संचालकों के अनुरोध पर विदेश मंत्रालय ने इसे शुरू करने का आश्वासन दिया है।

रायपुरMay 30, 2023 / 11:52 am

Khyati Parihar

Big relief to travelers going abroad, permanent visa center will open soon in Raipur

file photo

Chhattisgarh news: रायपुर। विदेश जाने वाले यात्रियों को राहत देने के लिए जल्दी ही रायपुर में स्थायी वीजा केंद्र खुलेगा। ट्रैवल्स संचालकों के अनुरोध पर विदेश मंत्रालय ने इसे शुरू करने का आश्वासन दिया है। इसके शुरू होने के बाद आवेदकों को इंटरव्यू, थंब इप्रेशन और आवेदनों की जांच कराने के लिए मुंबई, दिल्ली, कोलकाता और अन्य महानगरों तक दौड़ नहीं लगानी पड़ेगी।
यह भी पढ़ें

हवलदार ने राज्यपाल को लिखा पत्र, कहा- ट्रांसफर रद्द नहीं हुआ तो परिवार समेत करूंगा आत्मदाह, कांग्रेस एमएल पर लगाया आरोप

उनके आवेदन की वीजा फेसिलीटेशन सर्विसेस (वीएफएस) की टीम जांच करने के बाद उसे विदेश मंत्रालय को भेजेगी। जहां आवेदनकर्ता को वीजा (Cg permanent visa) जारी किया जाएगा। छत्तीसगढ़ ट्रैवल्स एसोसिएशन के अध्यक्ष एवं अजय ट्रैवल्स के संचालक रमन जादवानी ने बताया विदेश यात्रा पर जाने वाले यात्रियों की संख्या को देखते हुए विदेश मंत्रालय को पत्र लिखा गया था।
यह भी पढ़ें

दर्दनाक हादसा: NH-30 पर दो ट्रेलर के जबरदस्त भिड़ंत से लगी आग, जिंदा जलकर एक ड्राइवर की मौत

यूरोप के लिए वीजा

वीजा फेसिलीटेशन सर्विसेस की टीम द्वारा इस समय फ्रांस, स्विट्जरलैंड, लंदन के लिए वीजा आवेदन लिया जाता है। ट्रैवल्स संचालकों का कहना है कि इसका दफ्तर खुलने पर कुछ अन्य देशों के लिए भी वीजा सुविधा शुरू हो सकती है।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो