scriptधान खरीदी की तिथि बढ़ाने को लेकर BJP ने किया आंदोलन का ऐलान, 22 को करेगी प्रदर्शन | BJP announces protests on 22 Feb against CG govt on paddy purchase | Patrika News
रायपुर

धान खरीदी की तिथि बढ़ाने को लेकर BJP ने किया आंदोलन का ऐलान, 22 को करेगी प्रदर्शन

धान खरीदी को लेकर भाजपा ने प्रदेश की भूपेश बघेल सरकार के खिलाफ हमला तेज कर दिया है। भाजपा ने धान खरीदी की तिथि बढ़ाने की मांग को लेकर 22 फरवरी को प्रदेशव्यापी एकदिवसीय धरने का ऐलान किया है।

रायपुरFeb 20, 2020 / 06:15 pm

Ashish Gupta

bjp_news.jpg
रायपुर. धान खरीदी (Paddy Procurement) को लेकर भाजपा (BJP) ने प्रदेश की भूपेश बघेल सरकार (Bhupesh Baghel Government) के खिलाफ हमला तेज कर दिया है। भाजपा ने धान खरीदी की तिथि बढ़ाने की मांग को लेकर 22 फरवरी को प्रदेशव्यापी एकदिवसीय धरने का ऐलान किया है।
भाजपा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह (Raman Singh) ने धान खरीदी को लेकर प्रदेश सरकार पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा, सरकार की गलत नीतियों, अव्यवस्था, टोकन नहीं मिलने और बारदाने की कमी के कारण किसान आज सड़क पर है।
रमन सिंह ने कहा, छत्तीसगढ़ सरकार में वर्तमान में कोई जवाबदार व्यक्ति न होने की वजह से धान खरीदी में आ रही समस्या को ध्यान में रखते हुए आज हमने राज्यपाल से मुलाकात करना उचित समझा। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) से लेकर मुख्य सचिव समेत सभी वरिष्ठ अधिकारी अमेरिका दौरे पर हैं। इसलिए भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल राज्यपाल से मिला, जिससे किसानों की समस्या पर त्वरित कार्रवाई की जा सके।
पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कहा, पार्टी ने भी धान खरीदी को लेकर किसानों पर हो रहे लाठीचार्ज और अव्यवस्था को देखते हुए प्रदेश व्यापी एकदिवसीय धरना प्रदर्शन का फैसला किया है। उन्होंने कहा, धान खरीदी की तिथि बढ़ाने की मांग को लेकर 22 फरवरी को सभी जिलों में भाजपा किसान मोर्चा के नेतृत्व में किसानों को लेकर एकदिवसीय धरना होगा।
उन्होंने कहा, पूर्ववर्ती भाजपा सरकार ने 15 साल किसानों के लिए बेहतर व्यवस्था बनाई थी। धान खरीदी के बाद एक दिन में किसानों के अकाउंट में पैसे ट्रांसफर हो जाते थे। लेकिन वर्तमान भूपेश बघेल सरकार ने एक साल में इस व्यवस्था को पूरी तरह से तहस-नहस कर दिया। इसलिए हमने सरकार से इस पर श्वेत पत्र जारी करने की मांग की है।
बतादें कि सरकारी धान खरीदी बंद होने के एक दिन पहले बुधवार को किसान अव्यवस्था, टोकन नहीं मिलने और बारदाने की कमी के कारण धान नहीं बेच पाए। नाराज किसान सड़क पर उतर गए। सूरजपुर जिले में टोकन नहीं मिलने से नाराज किसानों ने सड़क पर अपना धान फेंक दिया और उसमें आग लगा दी। वहीं विश्रामपुर, बैकुंठपुर, बालोद, कांकेर में कई स्थानों पर किसानों ने चक्काजाम कर दिया था।

Home / Raipur / धान खरीदी की तिथि बढ़ाने को लेकर BJP ने किया आंदोलन का ऐलान, 22 को करेगी प्रदर्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो