scriptअपराध के मुद्दे पर BJP का भूपेश सरकार पर हमला, बोली – छत्तीसगढ़ में महिलाएं-बेटियां नहीं हैं सुरक्षित | BJP leader attack on Bhupesh Baghel govt, says women not safe in CG | Patrika News
रायपुर

अपराध के मुद्दे पर BJP का भूपेश सरकार पर हमला, बोली – छत्तीसगढ़ में महिलाएं-बेटियां नहीं हैं सुरक्षित

रायपुर में अपराध के मुद्दे को लेकर प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष और भाजपा नेता धरमलाल कौशिक ने राज्य की कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा है।

रायपुरDec 12, 2019 / 05:19 pm

Ashish Gupta

bjp_1.jpg
रायपुर. छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर में अपराध के मुद्दे को लेकर प्रदेश के नेता प्रतिपक्ष और भाजपा नेता धरमलाल कौशिक ने राज्य की कांग्रेस सरकार पर जमकर निशाना साधा है। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने राजधानी में सनसनीखेज डबल मर्डर केस का जिक्र करते हुए पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाए।
उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा, हमने कहा था छत्तीसगढ़ अपराधगढ़ बनता जा रहा है, आज वो बात साबित हो रही है। प्रदेश में अपहरण, लूट, डकैती, बलात्कार हो रहे हैं। महिलाएं बेटियां सुरक्षित नहीं है। हालत यह है कि राजधानी में छात्रावास के अंदर घुस कर अपराधी घंटों रहकर अपराध कर जाते हैं, लेकिन पुलिस को भनक तक नहीं लगती। जबकि पहले से पुलिस के पास शिकायत होती है, लेकिन उसे गंभीरता से नहीं लिया जाता।
उन्होंने कहा, राजधानी समेत पूरे छत्तीसगढ़ में दिन प्रतिदिन अपराध बढ़ते जा रहे हैं। सिर्फ रायपुर के अपराध के आंकड़ों पर गौर करें तो जिले में 37954 मामले दर्ज हुए, जिसमें 2019 में 84 हत्या, 354 अपहरण के मामले दर्ज हैं।
नेता प्रतिपक्ष ने तंज कसते हुए कहा कि रायपुर प्रदेश की राजधानी के साथ अपराध के मामले में भी राजधानी बन गया है। प्रदेश की पुलिस की कार्यप्रणाली पर सवाल उठाते हुए पूछा कि सवाल यह है कि प्रदेश की पुलिस आखिर क्या कर रही है? अपराध नियंत्रण क्यों नहीं है? विधानसभा में भी हमने यह मुद्दा उठाया था।
उन्होंने कहा, पुलिस अपना काम छोड़कर धान ले जाने वाले किसानों की गाड़ियों को रोकने में लगी हुई है, लेकिन अपहरण और रेप जैसी घटनाओं के आरोपियों को पकड़ने में रोकने में असफल है। अपराधियों के मन में पुलिस का डर नहीं है, लेकिन किसान के मन में पुलिस का डर है। उन्होंने कहा, पुलिस का राजनीतिकरण हो गया है।

Home / Raipur / अपराध के मुद्दे पर BJP का भूपेश सरकार पर हमला, बोली – छत्तीसगढ़ में महिलाएं-बेटियां नहीं हैं सुरक्षित

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो