हाथ में प्लास्टर चढ़ाकर सरोज पाण्डेय ने दाखिल किया नामांकन, सीढ़ियों से गिरकर हुईं थीं घायल

छत्तीसगढ़ से भाजपा की राज्यसभा उम्मीदवार सरोज पाण्डेय जब नामांकन दाखिल करने विधानसभा पहुंचीं तो वह ठीक से चल भी नहीं पा रहीं थीं।

By: Ashish Gupta

Updated: 12 Mar 2018, 02:17 PM IST

रायपुर . छत्तीसगढ़ से भाजपा की राज्यसभा उम्मीदवार सरोज पाण्डेय ने सोमवार को विधानसभा में अपना नामांकन दाखिल किया। सरोज जब नामांकन दाखिल करने विधानसभा पहुंची तो वह ठीक से चल भी नहीं पा रहीं थीं और फ्रैक्चर की वजह से उनके हाथ में प्लास्टर चढ़ा था। सरोज ने मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह , प्रदेश भाजपा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक, मंत्री अजय चंद्राकर सहित पार्टी विधायकों और पदाधिकारियों की मौजूदगी में नामांकन भरा।

 

दरअसल, सरोज पाण्डेय रविवार को चोटिल हो गईं, जब वह आईसीयू में भर्ती अपनी मां से मिलने पं. जवाहर लाल नेहरू चिकित्सालय एवं अनुसंधान केंद्र सेक्टर-9 गई थीं। इस दौरान मोबाइल पर बात करते हुए सीढि़यों से फिसल गई। घटना से उनका दाहिना हाथ फ्रैक्चर हो गया। वहीं बाएं पैर में मोच आ गई है, जिससे वह ठीक तरह से चल भी नहीं पा रही हैं।

दिल्ली में छत्तीसगढ़ स्थिति होगी मजबूत
इस दौरान छत्तीसगढ़ मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि सरोज पांडे के राज्यसभा में जाने से दिल्ली में छत्तीसगढ़ स्थिति और भी मजबूत होगी। केंद्र की राजनीति में छत्तीसगढ़ का पक्ष मजबूती से रखा जाएगा। नामांकन के समय उनके साथ मुख्यमंत्री डॉक्टर रमन सिंह, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष धरमलाल कौशिक, मंत्री अजय चंद्राकर सहित पार्टी विधायक और पदाधिकारी मौजूद थे।

यह है भाजपा की तैयारी
भाजपा राज्यसभा में कमजोर है। विपक्ष के मजबूत वक्ता भी ऊपरी सदन का ही हिस्सा हैं। जो सीटें खाली हो रही हैं, उसमें से अधिकतर भाजपा के पक्ष में जाने वाली हैं। एेसे में भाजपा मजबूती और तार्किकता से बात रखने वाले नेताओं को वहां भेजने की कोशिश में है। कुछ मामलों में जातीय-क्षेत्रीय समीकरणों को ध्यान में रखा गया है।

पहले मोदी, फिर शाह की टीम
रविवार को भाजपा ने 26 उम्मीदवारों के नाम घोषित किए। पहली सूची के 8 नामों में 7 केंद्रीय मंत्री थे। उस सूची में एकमात्र भूपेंद्र यादव भाजपा के महासचिव हैं। सभी राज्यसभा के सदस्य हैं, जिन्हें रिपीट किया गया है। दूसरी सूची में अमित शाह की टीम और चुनावी समीकरण है। इस सूची में सरोज पाण्डेय, अनिल बलूनी, जीवीएल नरसिंहराव और मदनलाल सैनी ही भाजपा के महत्वपूर्ण पदाधिकारी हैं।

शेष को चुनावी समीकरणों को देखते हुए राज्यसभा भेजा जा रहा है। इसमें कांग्रेस छोड़कर आए महाराष्ट्र के नारायण राणे, रविवार को ही भाजपा में शामिल हुए राजस्थान के किशोरीलाल मीणा, केरल भाजपा के अध्यक्ष वी मुरलीधरन, सपा छोडकर आए अशोक वाजपेयी और एक चैनल के मालिक राजीव चंद्रशेखर का भी नाम है।

Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned