scriptभाजपा युवा मोर्चा के 11 जिला अध्यक्षों के लिए 35 साल से कम आयु वाले ‘नेता’ की तलाश शुरू | BJP search for 'leader' under 35 years for district Presidents of BJYM | Patrika News

भाजपा युवा मोर्चा के 11 जिला अध्यक्षों के लिए 35 साल से कम आयु वाले ‘नेता’ की तलाश शुरू

locationरायपुरPublished: Feb 24, 2021 11:48:34 am

Submitted by:

Ashish Gupta

– विवाद के बाद नए सिरे से कवायद, क्योंकि मार्च के पहले हफ्ते में तक होनी है नियुक्तियां

bjpbg.jpg

JK DDC Results

रायपुर. भाजपा युवा मोर्चा की प्रदेश कार्यकारिणी में 35 साल से अधिक आयुवर्ग वालों की नियुक्तियों से मचे बवाल के बाद संगठन फूंक-फूंककर कदम बढ़ा रहा है। अब राष्ट्रीय नेतृत्व से स्पष्ट निर्देश मिले हैं कि युवा मोर्चा का कोई भी पदाधिकारी 35 से अधिक उम्र का नहीं होगा, इसलिए जिन 11 जिलों में युवा मोर्चा जिला अध्यक्षों की नियुक्तियां शेष रह गई थीं, उन जिलों में इस शर्त के तहत ही चेहरों की तलाश शुरू कर दी गई है। इस बार अपनों के लिए कोई प्रदेश पदाधिकारी (सांसद-विधायक) बहुत ज्यादा जोर-आजमाइश नहीं कर रहा है। हां, इस बार भाजपा जिला अध्यक्षों से जरूर रायशुमारी की जा रही है।

इस प्रदेश में कोरोना के बढ़ते मरीजों ने बढ़ाई सरकार की चिंता, लिया ये बड़ा फैसला

उधर, जैसे ही ये नियुक्तियां होती हैं, जिला अध्यक्ष अपनी कार्यकारिणी और मंडल अध्यक्षों की घोषणा की तैयारियां करेंगे। इसमें में कोई 35 पार का नहीं होगा। ‘पत्रिका’ को पार्टी सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक युवा मोर्चा प्रदेश कार्यकारिणी की घोषणा का जिम्मा मोर्चा अध्यक्ष का होता है। मगर, इस घोषणा के पहले मोर्चा अध्यक्ष ने अपने मोर्चा के प्रदेश प्रभारी और सह प्रभारियों से चर्चा नहीं की गई। इन्हें ओवर टेक करके सीधे पार्टी नेतृत्व से अनुमति लेकर सूची जारी कर दी थी। इसे लेकर भी मोर्चा के अंदर विवाद की स्थिति बनी हुई है।

Gold Rate Today: सोने की कीमतों में आया उछाल, चांदी का भाव भी बढ़ा, जानिए क्या है रेट

रिपोर्ट तैयार, जल्द सौंपी जाएगी
युवा मोर्चा कार्यकारिणी में 35 साल से अधिक आयुवर्ग वालों की नियुक्तियां को लेकर प्रदेश प्रभारी डी. पुरंदेश्वरी से हुई शिकायत के बाद उनके द्वारा गठित जांच दल ने अपनी रिपोर्ट तैयार कर ली है। युवा मोर्चा के प्रदेश प्रभारी अनुराग सिंहदेव और सह प्रभारी ओपी चौधरी बहुत जल्द रिपोर्ट प्रभारी को सौंपेंगे। सूत्रों के मुताबिक 2-3 नाम तय शर्त से अधिक आयु वाले पाए गए हैं, तो वहीं कई ऐसे चेहरे हैं जिनके पास सक्रिय युवा राजनीति का कोई अनुभव नहीं है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो