scriptभाजयुमो ने दिखाया दम,पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच पुतले को लेकर हुई झूमाझटकी | BJYM Protest against Chhattisgarh Congress Government | Patrika News
रायपुर

भाजयुमो ने दिखाया दम,पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच पुतले को लेकर हुई झूमाझटकी

– बहुत से स्थानों पर पुलिस ने किया हस्तक्षेप, लेकिन हुई विफल

रायपुरJul 04, 2020 / 01:28 pm

CG Desk

भाजयुमो ने दिखाया दम,पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच पुतले को लेकर हुई झूमाझटकी

भाजयुमो ने दिखाया दम,पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच पुतले को लेकर हुई झूमाझटकी

रायपुर. सीएम हाउस के बाहर एक व्यक्ति द्वारा आत्मदाह के प्रयास के विरोध व जन घोषणा पत्र में किये वादों को पूरा न किए जाने के विरोध में भाजयुमो के प्रदेश अध्यक्ष विजय शर्मा के आह्वान पर शुक्रवार को जशपुर से सुकमा तक प्रदेश के 28 संगठित जिलों में कार्यकर्ताओं ने 3 हजार स्थानों पर प्रदर्शन किया। इस दौरान कार्यकर्ता कांग्रेस सरकार के खिलाफ नारेबाजी करते हुए झूठी कांग्रेस सरकार का पुतला जलाया। बहुत से स्थानों पर पुलिस ने कार्यकर्ताओं को रोकने का प्रयास किया, लेकिन घर-घर पुतला जलाओ की मुहिम की वजह से वे सफल नहीं सके। भाजयुमो का दावा है कि रायपुर में ही 350 स्थानों पर पुतला दहन किया गया। रायपुर में भाजपा प्रदेश कार्यकारिणी के सदस्य और पूर्व आईएएस ओपी चौधरी भी पुतल दहन कार्यक्रम में शामिल हुए।
भाजयुमो प्रदेश अध्यक्ष विजय शर्मा ने आरोप लगाया कि एक तरफ सरकार और उनके मंत्री भीड़ एकत्रकर प्रदर्शन किया, तो पुलिस ने कुछ नहीं किया। जब भाजयुमो के ५-५ कार्यकर्ता सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए प्रदर्शन करना चाहा, तो उन्हें नियमों का हवाला देकर रोका गया। भाजयुमो कार्यकर्ताओं का यह भी आरोप है कि पुतला दहन से रोकने के लिए एक दिन पहले ही पुलिस ने दवाब बनाना शुरू कर दिया था। आंदोलन की खास बात यह रही कि कार्यकर्ताओं ने अपने-अपने घरों के बाहर पुतला जलाने के बाद उसे सोशल मीडिया पर भी शेयर किया।
प्रदेश अध्यक्ष शर्मा ने कहा, भाजपा-भाजयुमो हरदेव सिन्हा जैसे प्रदेश के प्रत्येक बेरोजगार युवा के साथ खड़ा है और उसके हक के लिए बिना किसी दबाव के किसी भी हद तक जाकर अपनी लड़ाई जारी रखेगा। भाजयुमो महामंत्री संजूनारायण सिंह, भाजयुमो मीडिया प्रभारी अनुराग अग्रवाल ने पुरानी बस्ती, जिलाध्यक्ष राजेश पांडे ने नर्मदापारा , प्रदेश उपाध्यक्ष विक्रांत सिंह ने वार्ड नं 3 खैरागढ़, प्रबलप्रताप जूदेव ने जशपुर निवास, जिलाध्यक्ष दिलीप पिद्दी ने सुकमा, रजनीश पाणिग्रही ने जगदलपुर, सुदीप ने नारायणपुर, निखिल राठौर ने भानुप्रतापपुर, आनंद यादव ने बलौदाबाजार, राजू महंत ने जांजगीर, रितेश गुप्ता ने सरगुजा, निश्चल सिंग ने अम्बिकापुर, संजय सिंग ने चिरमिरी स्थित अपने निवास में पुतला दहन किया।

Home / Raipur / भाजयुमो ने दिखाया दम,पुलिस और कार्यकर्ताओं के बीच पुतले को लेकर हुई झूमाझटकी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो