scriptबोर्ड परीक्षा होगी ऑफलाइन, संक्रमण दर जहां 4 प्रतिशत से कम वहां खुलेंगे स्कूल | board exam will be offline | Patrika News
रायपुर

बोर्ड परीक्षा होगी ऑफलाइन, संक्रमण दर जहां 4 प्रतिशत से कम वहां खुलेंगे स्कूल

will be offlineमाशिमं सचिव के अनुसार प्रदेश के हर केंद्र में केंद्र प्रभारियों को आइसोलेशन रूम बनाना होगा। इसमें जिस अधिकारी कर्मचारी की ड्यूटी लगेगी, वो पीपीपी किट पहनकर परीक्षार्थियों के संपर्क में आएगा। आइसोलेशन रूम (CG BOARD) में परीक्षा देने पहुंचे परीक्षार्थी को अपने साथ अपनी जरूरतों का सामान लाना होगा। इसके अलावा कोविड गाइडलाइन के प्रोटोकॉल का पालन करते हुए उसे अन्य उत्तर पुस्तिकाओं के साथ जमा किया जाएगा।

रायपुरFeb 10, 2022 / 12:12 pm

mohit sengar

CG Board: हायर सेकंडरी के परीक्षार्थियों को मिलेगा बोनस अंक, बोर्ड ने जारी किए आदेश

CG Board: हायर सेकंडरी के परीक्षार्थियों को मिलेगा बोनस अंक, बोर्ड ने जारी किए आदेश

रायपुर। रायपुर प्रदेश के स्कूल खोलने और बोर्ड परीक्षा ऑफलाइन मोड (CG BOARD) में लेने की तैयारी राज्य सरकार ने शुरू कर दी है। राज्य सरकार के शिक्षा मंत्री डॉ प्रेमसाय सिंह टेकाम ने कहा, कि जिस जिले में संक्रमण दर 4 प्रतिशत से कम है, वहां स्कूल खोले जाएंगे। स्कूल खोलने की तैयारी अधिकारियों ने पूरी कर ली है।
स्कूल शिक्षा मंत्री के अनुसार बोर्ड परीक्षा ऑफलाइन होगी और कोरोना संक्रमित परीक्षा भी बोर्ड परीक्षा में शामिल हो सकेंगे। परीक्षा में शामिल होने के लिए परीक्षार्थियों को पूर्व में केंद्र प्रभारी को सूचना देनी होगी। परीक्षा अपने साथ परिजन को लेकर जा सकेंगे, परिजन केंद्र के बाहर इंतजार करेंगे।
हर केंद्र में बनाना होगा आइसोलेशन रूम

माशिमं सचिव के अनुसार प्रदेश के हर केंद्र में केंद्र प्रभारियों को आइसोलेशन रूम बनाना होगा। इसमें जिस अधिकारी कर्मचारी की ड्यूटी लगेगी, वो पीपीपी किट पहनकर परीक्षार्थियों के संपर्क में आएगा। आइसोलेशन रूम (CG BOARD) में परीक्षा देने पहुंचे परीक्षार्थी को अपने साथ अपनी जरूरतों का सामान लाना होगा। इसके अलावा कोविड गाइडलाइन के प्रोटोकॉल का पालन करते हुए उसे अन्य उत्तर पुस्तिकाओं के साथ जमा किया जाएगा।
6 लाख 70 हजार परीक्षार्थी ने कराया है पंजीयन

इस वर्ष दसवीं (CG BOARD) की परीक्षा के लिए 3 लाख 8० हजार विद्यार्थियों ने पंजीयन कराया है। इसी तरह से 12वीं में 2 लाख 90 हजार छात्रों ने पंजीयन कराया है। इसके अलावा लगभग 20 से 25 हजार प्राइवेट के विद्यार्थी है। इस बार परीक्षा और मूल्यांकन के दौरान गोपनीयता बरतने के लिए ओएमआर शीट की व्यवस्था रखने पर विचार किया जा रहा है।

Home / Raipur / बोर्ड परीक्षा होगी ऑफलाइन, संक्रमण दर जहां 4 प्रतिशत से कम वहां खुलेंगे स्कूल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो