scriptब्रेकिंग – ट्रिपलआईटी में 100% प्लेसमेंट, चिंकी को 57 लाख का पैकेज | Breaking: iiit naya raipur 100 placement, chinki get 57 lac package | Patrika News
रायपुर

ब्रेकिंग – ट्रिपलआईटी में 100% प्लेसमेंट, चिंकी को 57 लाख का पैकेज

छत्तीसगढ़ के तखतपुर की रहने वाली है चिंकी करदा, एतलासिया ने किया है उन्हें हायर

रायपुरJan 22, 2022 / 01:37 pm

Tabir Hussain

ट्रिपलआईटी में 100% प्लेसमेंट, चिंकी को 57 लाख का पैकेज

कम्प्यूटर साइंस की छात्रा है चिंकी।

ताबीर हुसैन @ रायपुर. इंटरनेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ़ इनफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी नया रायपुर (ट्रिपल आईटी नया रायपुर) की चिंकी करदा को एतलासिया ने 57 लाख रुपए सालाना का जॉब ऑफर किया है। वे छत्तीसगढ़ के तखतपुर की रहने वाली हैं। वह कम्प्यूटर साइंस की छात्रा हैं। शनिवार को संस्थान ने प्लेसमेंट रिपोर्ट जारी किया। इसके मुताबिक लगातार चौथे वर्ष 100 प्रतिशत प्लेसमेंट दर्ज किया है। इस साल भी 2022 में उत्तीर्ण होने वाले एवं प्लेसमेंट के इच्छुक सभी बी.टेक (2016-2022) विद्यार्थियों को प्रतिष्ठित मल्टीनेशनल कंपनियों और स्टार्टअप्स में जॉब हासिल हुई है। इस साल बी.टेक और एम.टेक छात्रों को लेने के लिए 45 से अधिक कंपनियों ने कैंपस रिक्रुटमेंट प्रक्रिया में भाग लिया। साल का उच्चतम वेतन लगभग 57 लाख प्रतिवर्ष तक गया है और औसत वेतन 12.61 लाख प्रति वर्ष रहा, जो पिछले वर्ष की तुलना में बेहतर हुआ है। उच्चतम पैकेज प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों में चिंकी करदा का चयन एतलासिया में, अनन्या सक्सेना का चयन माइक्रोसॉफ्ट में, और शिवम उपाध्याय का चयन फ़ार्मइज़ी के लिए हुआ।

औसत वेतन 18.19 लाख

इस वर्ष 25 प्रतिशत बैच के लिए औसत वेतन 20.67 लाख प्रति वर्ष जबकि 50 प्रतिशत बैच के लिए औसत वेतन 18.19 लाख प्रति वर्ष गया है। इस साल विद्यार्थियों को विभिन्न क्षेत्रों जैसे कि सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट, डेटा एनालिस्ट, कंसल्टैंट, बिजऩेस एनालिस्ट और अन्य क्षेत्रों में जॉब की पेशकश की गई है।

ये कंपनियां आईं पहली बार

आईटी कंपनियाँ अमेरिकन एक्सप्रेस, कोडनेशन, कॉर्ल ज़ाइस, एरिक्सन, मीडिया.नेट, आदि द्वारा रिक्रुटमेंट किया गया है। ऐसी कई कंपनियां थीं जिन्होंने पहली बार रिक्रुटमेंट ड्राइव में हिस्सा लिया, जैसे कि फ़ार्मईज़ी, केपीएमजी, बिग बास्केट, साइवेयर, स्टेरेडियन सेमीकंडक्टर्स, टेराडेटा, ब्लॉगवॉल्ट, टेकियाँ कॉर्प, ड्रेजेनिक्स, आदि।

क्या कहते हैं डायरेक्टर

ट्रिपल आईटी नया रायपुर के निदेशक पी.के सिन्हा ने बताया कि संस्थान कैंपस प्लेसमेंट में भाग लेने वाले विद्यार्थियों के प्रदर्शन से संतुष्ट है और उनका मानना है कि इस कठिन समय में हर छात्र ने कड़ी मेहनत की है। उन्होंने छात्रों के हालिया प्रदर्शन के लिए बोर्ड के सदस्यों, शिक्षकों और छात्रों के साथ-साथ राज्य सरकार एवं एनटीपीसी द्वारा प्रदान किए गए समर्थन के लिए उनको धन्यवाद दिया ।

क्या कहते हैं प्लेसमेंट प्रभारी

प्लेसमेंट प्रभारी अमित अग्रवाल ने कहा कि संस्थान ने छात्रों को शुरूआत से ही ऑनलाइन टेस्ट प्रक्रिया के लिए तैयार किया है, जिसका सकारात्मक परिणाम विद्यार्थियों के सलेक्शन के रूप में आना शुरू हो गया है। छात्रों द्वारा वर्चुअल ऑनलाइन टेस्ट और साक्षात्कार के लिए खुद को तैयार करने के लिए किए गए अथक परिश्रम का ही यह परिणाम है, जिसके कारण संस्थान में 100 प्रतिशत प्लेसमेंट संभव हो सका है।

Home / Raipur / ब्रेकिंग – ट्रिपलआईटी में 100% प्लेसमेंट, चिंकी को 57 लाख का पैकेज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो