scriptLockdown 2.0: 1 महीने से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं, जाने क्या है कीमत | BS-6 Petrol Diesel Price Today, Check latest rates Petrol Price in CG | Patrika News
रायपुर

Lockdown 2.0: 1 महीने से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं, जाने क्या है कीमत

राजधानी में 1 महीने से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बड़ा बदलाव नहीं देखा गया है। रायपुर पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के मुताबिक पेट्रोल डीजल की कीमतें 1 महीने से स्थिर है।

रायपुरApr 22, 2020 / 08:32 pm

Ashish Gupta

petrole.jpg

कच्चा तेल गिरा, पर पेट्रोल के दाम नहीं

रायपुर. राजधानी में 1 महीने से पेट्रोल-डीजल (Petrol-Diesel Price Today) की कीमतों में कोई बड़ा बदलाव नहीं देखा गया है। रायपुर पेट्रोलियम डीलर्स एसोसिएशन के मुताबिक पेट्रोल-डीजल की कीमतें 1 महीने से स्थिर है। अंतरराष्ट्रीय स्तर पर मांग में कमी होने की वजह से कीमतों में कोई बड़ा फेरबदल नहीं हुआ है।
वर्तमान में शहर में बीएस-6 (BS-6) पेट्रोल की कीमतें प्रति लीटर 70.40 रुपए और डीजल की कीमत प्रति लीटर 67.56 रुपए पर बनी हुई है। पेट्रोलियम पदार्थों में डीजल की कीमतें अब 70 रुपए से नीचे जा चुकी है। जिले के अंतर्गत पेट्रोलियम पदार्थों की बिक्री पर गौर करें तो आम दिनों में प्रतिदिन पेट्रोल पंपों से लगभग 4 लाख लीटर पेट्रोल, वहीं लगभग 14 लाख लीटर डीजल की बिक्री की जाती थी।
लॉकडाउन की वजह से पेट्रोल पंपों में 40 हजार लीटर पेट्रोल और 1.5 लाख लीटर डीजल की बिक्री हो रही है, जो कि कुल बिक्री के 10वीं फीसदी के करीब है। एसोसिएशन के सचिव अभय भंसाली ने बताया कि पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों में स्थिरता है, वहीं बिक्री भी नहीं है। मांग में जबरदस्त कमी आई है, जिसकी वजह से व्यवसाय पूरी तरह ठप है। बीएस-6 पेट्रोलियम पदार्थों की बिक्री अधिकांश पेट्रोल पंपों में शुरू हो चुकी है।
अब सुबह 8 से रात 8 बजे तक मिलेगा पेट्रोल-डीजल
राजधानी में अब पेट्रोलियम पदार्थों की बिक्री सुबह 8:00 बजे से रात 8:00 बजे तक होगी। इससे पहले पेट्रोल पंपों को दोपहर 3:00 बजे तक खोले जाने की अनुमति दी गई थी। जिला प्रशासन ने यह स्पष्ट किया है कि अब पेट्रोल पंपों को 12 घंटे तक खोला जा सकता है।

Home / Raipur / Lockdown 2.0: 1 महीने से पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कोई बदलाव नहीं, जाने क्या है कीमत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो