scriptपर्स में चुपचाप रखें ये चीजें बरसने लगेगी मां लक्ष्मी की कृपा, धन की कभी नहीं होगी कमी | Budhwar ke totke Keep these things in purse for money, maa laxmi bless | Patrika News
रायपुर

पर्स में चुपचाप रखें ये चीजें बरसने लगेगी मां लक्ष्मी की कृपा, धन की कभी नहीं होगी कमी

हर कोई चाहता है उनका पर्स हमेशा पैसों से भरा रहे, कभी खाली ना हो। लेकिन कई बार इसकी ऐसी बन जाती है, आपके पर्स खाली हो जाते हैं और आपको पैसों की तंगी का सामना करना पड़ता है। ऐसे में यह जानना बहुत जरूरी है कि हम अपने पर्स में क्या रखे और क्या नहीं।

रायपुरMay 08, 2019 / 01:43 pm

Ashish Gupta

Maa Laxmi

Maa Laxmi

रायपुर. हर कोई चाहता है उनका पर्स हमेशा पैसों से भरा रहे, कभी खाली ना हो। लेकिन कई बार इसकी ऐसी बन जाती है, आपके पर्स खाली हो जाते हैं और आपको पैसों की तंगी का सामना करना पड़ता है। ऐसे में यह जानना बहुत जरूरी है कि हम अपने पर्स में क्या रखे और क्या नहीं। पर्स में रखी वस्‍तुओं का जीवन और धन पर काफी प्रभाव पड़ता है। पर्स में कुछ खास चीजों को बुधवार के दिन रखने से बरकत होती है। आज कुछ ऐसी चीजों के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसे पर्स में रखने से बड़ा फायदा होगा।

पर्स में श्रीयंत्र रखें

– महालक्ष्मी की कृपा पाने के लिए पर्स में श्रीयंत्र रखें। श्रीयंत्र को पर्स में रखने से शुभ फल प्राप्त होता है। श्रीयंत्र को माता लक्ष्मी का स्वरूप भी माना गया है। लेकिन श्रीयंत्र को पर्स में रखने से पहले कुछ बातों का ध्यान अवश्य रखना चाहिए। पर्स में जब भी श्रीयंत्र रखें तो पहले विधि विधान से श्रीयंत्र की पूजा जरूर करें। अगर आप इस तरह से श्रीयंत्र को अपने पर्स में रखेंगे तो आपके पास कभी भी धन की कमी नहीं होगी।
budhwar ke totke for money

माता लक्ष्मी की तस्वीर रखना शुभ फलदायी

– पर्स में माता लक्ष्मी की तस्वीर रखना शुभ फलदायी होता है। इसलिए आपको यथाशीघ्र शुभ फल प्राप्त होते हैं। लेकिन पर्स में माता लक्ष्मी की तस्वीर रखने से पहले कुछ बातों का ध्यान रखना अवश्य चाहिए। पर्स में कभी भी माता लक्ष्मी की फोटो खंडित नहीं रखनी चाहिए। खंडित मतलब तस्वीर कहीं से फटी न हो। अगर तस्वीर पर्स में रखने के बाद कहीं से फट जाए तो उसे नदी में प्रवाहित कर देनी चाहिए।

धन की प्राप्ति के लिए पीपल के पत्ते

– पीपल के पत्ते को पर्स में रखने से भी धन की प्राप्ति होती है। लेकिन एक बात का ध्यान अवश्य रखें कि पीपल के पत्ते खंडित ना हो। पीपल के पत्ते को पर्स में रखने से पहले उसकी विधिवत पूजा करें अर्थात् पीपल के पत्ते पर कुमकुम या रोली से श्रीयंत्र लिखें। पीपल के पत्ते को शनिवार के दिन पर्स में रखना सबसे उत्तम होता है। इस बात का भी ध्यान रखना होगा कि पीपल के पत्ते को पर्स में ऐसी जगह रखें कि यह किसी को नजर ना आए।
budhwar ke totke
– महालक्ष्मी को चढ़ाएं चावल को कागज की पुड़िया में बांधकर पर्स में रखने से भी धन संबंधी समस्या दूर होती है। ऐसा करने से शुक्र ग्रह और माता लक्ष्मी से संबंधित अनुकूल फल प्राप्त होते हैं। साथ ही सुख और धन संपत्ति में बढोतरी होती है।
इस प्रकार से यदि पर्स में मां लक्ष्मी से संबंधित जैसे गोमती चक्र, कमलगट्टा, समुद्र कौड़ी, चांदी का सिक्का आदि भी रखना शुभ माना गया है। ये सभी वस्तुएं माता महालक्ष्मी को अति प्रिय हैं। लेकिन कोई भी वस्तु अपने पर्स में रखने से पहले महालक्ष्मी का ध्यान कर विधि विधान से पूजा करने के बाद पूरी श्रद्धा से अपने पर्स में रखें। इससे जीवन में सकारात्मक ऊर्जा आने लगेगी और धन संबंधी मामले भी सुधरेंगे।

Home / Raipur / पर्स में चुपचाप रखें ये चीजें बरसने लगेगी मां लक्ष्मी की कृपा, धन की कभी नहीं होगी कमी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो