scriptयात्रियों से निर्धारित दर से ज्यादा किराया वसूलने पर बस का परमिट होगा निरस्त, लगेगा जुर्माना | Bus permit canceled if passengers charge more than prescribed rate | Patrika News
रायपुर

यात्रियों से निर्धारित दर से ज्यादा किराया वसूलने पर बस का परमिट होगा निरस्त, लगेगा जुर्माना

यात्रियों से निर्धारित दर से ज्यादा किराया वसूलने पर बस का परमिट निरस्त होगा तथा मालिकों से जुर्माना भी वसूल किया जाएगा।

रायपुरDec 01, 2020 / 09:29 am

Bhawna Chaudhary

रायपुर. यात्रियों से निर्धारित दर से ज्यादा किराया वसूलने पर बस का परमिट निरस्त होगा तथा मालिकों से जुर्माना भी वसूल किया जाएगा। परिवहन विभाग के अधिकारी चलती बसों में टिकट की जांच तथा आउटर में आकस्मिक रूप से दबिश देकर यात्रियों से पूछताछ करेंगे। शिकायत मिलने पर तुरंत कार्रवाई होगी।

परिवहन विभाग की विशेष टीम ने लगातार, मिल शिकायतों पर अभियान चलाकर गत दिनों रायपुर, दुर्ग, जगदलपुर, बिलासपुर और अंबिकापुर स्थित बस स्टैंड में जांच किया था। बस के रवाना होने के बाद ही किराया लिए जाने के कारण उन्हें खाली हाथ लौटना पड़ा था। इसे देखते हुए अतिरिक्त परिवहन आयुक्त ने सभी आरटीओ और एआरटीओ को आकस्मिक जांच के निर्देश दिए हैं।

बताया जाता है कि अंतरराज्यीय परमिट पर संचालित लंबी दूरी की बसों में निर्धारित किराया से दोगुना तक वसूल किया जा रहा है। इसमें अधिकांश बसें रात के समय रवाना होने वाली बताई जाती हैं। बस मालिक पकड़े जाने के डर से अधिकांश यात्रियों को टिकट भी नहीं दे रहे हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो