छत्तीसगढ़ में लगातार दूसरे दिन मिले 51 मरीज, AIIMS में कैंसर मरीज निकला कोरोना पॉजिटिव

छत्तीसगढ़ (Coronavirus in Chhattusgarh) में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों का आंकड़ा सोमवार को जारी हुई रिपोर्ट के साथ ही 549 जा पहुंचा है। अब स्पष्ट है कि कोरोना वायरस पूरे राज्य में तेजी से फैल रहा है।

By: Ashish Gupta

Published: 02 Jun 2020, 07:52 AM IST

रायपुर. छत्तीसगढ़ (Coronavirus in Chhattusgarh) में कोरोना वायरस संक्रमित मरीजों का आंकड़ा सोमवार को जारी हुई रिपोर्ट के साथ ही 549 जा पहुंचा है। अब स्पष्ट है कि कोरोना वायरस पूरे राज्य में तेजी से फैल रहा है।

सोमवार को जारी हुई रिपोर्ट ने शासन प्रशासन की चिंता कई गुना बढ़ा दी है, क्योंकि नॉन कोविड-19 अस्पतालों में भर्ती मरीज संक्रमित पाए गए हैं। एम्स में कैंसर मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है तो वहीं पचपेड़ी नाका स्थित एक निजी अस्पताल में जगदलपुर की 19 वर्षीय युवती वेंटिलेटर पर है। स्थिति बेहद गंभीर है। तो वहीं देवेंद्र नगर स्थित अस्पताल में धमतरी के 73 वर्षीय बुजुर्ग, अंबेडकर अस्पताल रायपुर में भर्ती गरियाबंद के मरीज और बालोद में गर्भवती महिला में वायरस की पुष्टि हुई है।

रविवार को जहां 51 संक्रमित मरीज मिले थे तो सोमवार को भी आंकड़ा 51 जा पहुंचा। इनमें सर्वाधिक 11 मरीज बिलासपुर के हैं। उधर, निजी अस्पताल में भर्ती सभी मरीजों को देर रात तक एम्स रायपुर के आइसोलेशन वार्ड में भर्ती करवा दिया गया था।

सूत्र बताते हैं कि इन आंकड़ों और मिल रहे मरीजों की स्थिति ने कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए जुटे विभागों की नींद उड़ा दी है। अफसर हैरान-परेशान हैं। यह भी तनाव महसूस कर रहे हैं। 14 मई से प्रदेश में कोरोना फेस-2 की शुरुआत हुई। 13 मई तक प्रदेश में सिर्फ 59 संक्रमित मरीज थे।

Show More
Ashish Gupta Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned