scriptनौकरी छोड़ने और दहेज के लिए दबाव के कारण विवाहिता ने कर ली थी खुदकुशी, हत्या का मामला दर्ज | case of murder has been registered against the abusers for dowry | Patrika News
रायपुर

नौकरी छोड़ने और दहेज के लिए दबाव के कारण विवाहिता ने कर ली थी खुदकुशी, हत्या का मामला दर्ज

प्रियंका डाकघर में नौकरी करती थी। दोनों वृंदावन कॉलोनी में किराए के मकान में रहते थे। इस दौरान रवि और उसके परिवार वाले दहेज के रूप में टीवी, सोफा व पैसों की मांग करते थे। साथ ही डाकघर की नौकरी छोडऩे के लिए भी दबाव बनाया करते थे।

रायपुरDec 28, 2020 / 11:37 pm

Karunakant Chaubey

रायपुर. खम्हारडीह इलाके में एक विवाहिता ने नौकरी छोडऩे और दहेज लाने के लिए दबाव बनाने से परेशान होकर खुदकुशी कर ली। पुलिस ने उनके पति व अन्य के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर विवेचना में लिया है। पुलिस के मुताबिक मनेंद्रगढ़ कोरिया निवासी प्रियंका सोनी का विवाह वर्ष 2018 में रवि सोनी से हुआ था।

प्रियंका डाकघर में नौकरी करती थी। दोनों वृंदावन कॉलोनी में किराए के मकान में रहते थे। इस दौरान रवि और उसके परिवार वाले दहेज के रूप में टीवी, सोफा व पैसों की मांग करते थे। साथ ही डाकघर की नौकरी छोडऩे के लिए भी दबाव बनाया करते थे। इससे परेशान होकर प्रियंका ने कुछ दिन पहले फांसी लगाकर खुदकुशी कर ली थी।

मृतका के परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने मर्ग कायम कर मामले की जांच की। जांच के दौरान दहेज प्रताडऩा का खुलासा हुआ। इसके बाद पुलिस ने रवि और पुरुषोत्तम सोनी के खिलाफ धारा 304बी, 34 के तहत अपराध दर्ज कर विवेचना में लिया है।

Home / Raipur / नौकरी छोड़ने और दहेज के लिए दबाव के कारण विवाहिता ने कर ली थी खुदकुशी, हत्या का मामला दर्ज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो