script1000 करोड़ के घोटाले की जांच करने भोपाल से रायपुर पहुंची सीबीआई टीम, मांगे दस्तावेज | CBI team from Bhopal to Raipur to investigate 1000 crore scam | Patrika News
रायपुर

1000 करोड़ के घोटाले की जांच करने भोपाल से रायपुर पहुंची सीबीआई टीम, मांगे दस्तावेज

समाज कल्याण विभाग में हुए 1000 करोड़ के घोटाले की जांच करने के लिए शनिवार की सुबह भोपाल से सीबीआई के डीएसपी आशीष प्रसाद रायपुर पहुंचे। उनके साथ एएसआई स्तर के दो अधिकारी भी पहुंचे हैं। उन्होंने माना क्षेत्रीय सीबीआई दफ्तर में स्थानीय अधिकारियों की बैठक ली। इस दौरान उन्हें याचिकाकर्ता अधिवक्ता और हाईकोर्ट के आदेश की प्रति सौंपी गई।

रायपुरFeb 09, 2020 / 12:56 am

Dhal Singh

CBI raids various location of GVK chairman-son

CBI raids various location of GVK chairman-son

रायपुर. बैठक में बताया कि नि:शक्त लोगों की सहायता करने के लिए सभी 27 जिलों में इसे शुरू किया गया था। इस संस्थान का 2004 में विधिवत पंजीयन कराए जाने की जानकारी मिली है। इसका ब्यौरा रजिस्ट्रार फर्म एंड सोसायटी के अफसरों को उपलब्ध कराने कहा गया है। बताया जाता है कि करीब एक घंटे तक दफ्तर में रहने के बाद टीम समाज कल्याण विभाग के दफ्तर का निरीक्षण करने के लिए गई थी। घोटाले की जांच करने के लिए सीबीआई ने समाज कल्याण विभाग के सचिव आर. प्रसन्ना को पत्र लिखा है। इसमें संबंधित एनजीओ के सभी दस्तावेज उपलब्ध कराने के लिए कहा है। इसका अध्ययन करने के बाद अफसरों की भूमिका की जांच करने के लिए सभी को पूछताछ के लिए बुलवाया जाएगा। बता दें कि रायपुर के अधिवक्ता कुंदन ठाकुर की याचिका पर हाईकोर्ट ने 12 अफसरों को दोषी मानते हुए उनके खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने का निर्देश सीबीआई को दिया था। इसके बाद सीबीआई अज्ञात लोगों के खिलाफ जुर्म दर्ज कर मामले को विवेचना में लिया है।

भाजपा ने सरकार से पूछे सवाल

भाजपा ने एक हजार के एनजीओ घोटाले में राÓय सरकार की ओर से दायर पुनर्विचार याचिका पर सवाल उठाए हैं। भाजपा नेता नरेशचंद्र गुप्ता ने सवाल किया है कि आखिर एनजीओ घोटाले की जांच सीबीआई से कराने पर सरकार को क्या दिक्कत है। क्या प्रदेश सरकार इस मामले की जांच सीबीआई से न कराकर अपने सुपर सीएम को बचाने की कवायद कर रही है? उन्होंने कहा, जो सरकार प्रदेश को अपराधगढ़ बनने से रोकने में फिसड्डी साबित हो रही है, उस पुलिस तंत्र पर इस बड़े घोटाले की जांच का भरोसा दिखाना राÓय सरकार की नीयत में खोट का साफ-साफ संकेत है।

Home / Raipur / 1000 करोड़ के घोटाले की जांच करने भोपाल से रायपुर पहुंची सीबीआई टीम, मांगे दस्तावेज

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो