छत्तीसगढ़ में सूखे के हालात पर कृषि मंत्री बोले - 25 से 30 फीसदी फसलों का नुकसान संभावित, सरकार कर रही हरसंभव प्रयास

Drought in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में सूखे की हालात को लेकर राज्य सरकार (Chhattisgarh Government) के प्रवक्ता और कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे (CG Agriculture Minister Ravindra Choubey) ने कहा, प्रदेश में बहुत ज्यादा सूखे की स्थिति नहीं है। हालांकि कुछ जिलों 25 से 30 फीसदी फसलों का नुकसान संभावित है।

By: Ashish Gupta

Published: 13 Sep 2021, 04:23 PM IST

रायपुर. Drought in Chhattisgarh: छत्तीसगढ़ में सूखे की हालात को लेकर राज्य सरकार (Chhattisgarh Government) के प्रवक्ता और कृषि मंत्री रविन्द्र चौबे (CG Agriculture Minister Ravindra Choubey) ने कहा, प्रदेश में बहुत ज्यादा सूखे की स्थिति नहीं है। पिछले तीन चार की दिनों की बारिश से खरीफ की फसलों में जान आ गई है। हालांकि कुछ जिलों 25 से 30 फीसदी फसलों का नुकसान संभावित है। उन्होंने कहा, 12 लाख हेक्टेयर सिंचित क्षेत्र में से 10 लाख हेक्टेयर में पानी बांधों से दिया गया है। सरकार सूखा से निपटने के लिए हर संभव प्रयास कर रही है।

प्रदेश में धर्मांतरण सहित किसानों और खाद के मुद्दे पर बीजेपी के लगातार आंदोलन पर रविन्द्र चौबे ने कहा, बीजेपी को क्रमशः सड़कों पर उतरने के बजाय सड़क पर ही रहना चाहिए।

डी. पुरन्देश्वरी की दुर्भाग्यजनक बयान से जनता का ध्यान हटाने के लिए धर्मांतरण के मुद्दे पर आंदोलन कर रही है। केवल विषय से भटकाने के लिए बीजेपी यह प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा, यदि बीजेपी के किसी नेता के पास धर्मांतरण को लेकर जानकारी है, तो थाने में शिकायत करें।

गुजरात के सीएम बदलने को लेकर मंत्री चौबे ने कहा, गुजरात में कोरोना की वजह से विजय रुपाणी से बदला गया। लेकिन कोरोना काल में पीएम की नीतियां असफल रही है, अब पीएम मोदी जो को बदल देना चाहिए।

Show More
Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned