scriptपूर्व मंत्री बृजमोहन के अन्न त्यागने वाले बयान पर मंत्री रविंद्र चौबे का पलटवार, जानिए किसे कहा कुबेर पुत्र | CG Agriculture Minister reply to Brijmohan Agrawal said BJP KuberPutra | Patrika News
रायपुर

पूर्व मंत्री बृजमोहन के अन्न त्यागने वाले बयान पर मंत्री रविंद्र चौबे का पलटवार, जानिए किसे कहा कुबेर पुत्र

छत्तीसगढ़ सरकार (Chhattisgarh Government) के प्रवक्ता और कृषि मंत्री रविंद्र चौबे (CG Agriculture Minister Ravindra Choubey) ने महंगाई (Inflation) के मुद्दे पर पूर्व कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के बयान पर पलटवार किया।

रायपुरJun 04, 2021 / 08:25 pm

Ashish Gupta

birjmohan_and_ravindra_statement.jpg

बृजमोहन के अन्न त्यागने वाले बयान पर मंत्री रविंद्र चौबे का पलटवार, जानिए किसे कहा कुबेर पुत्र

रायपुर. छत्तीसगढ़ में कोरोना के बाद अब बढ़ती महंगाई को लेकर सियासत गरमा गई है। शुक्रवार को छत्तीसगढ़ सरकार (Chhattisgarh Government) के प्रवक्ता और कृषि मंत्री रविंद्र चौबे (CG Agriculture Minister Ravindra Choubey) ने महंगाई के मुद्दे पर पूर्व कृषि मंत्री बृजमोहन अग्रवाल के बयान पर पलटवार किया।

मंत्री रविंद्र चौबे ने कहा, बृजमोहन ने अपनी आदत के विपरीत ऐसा बयान किस निराशा में दिया है वो जानें, लेकिन सारा हिंदुस्तान महंगाई से परेशान है। डीजल-पेट्रोल, रसोई गैस की कीमतें आसमान छू रही है। देश की समूची जनता महंगाई से परेशान है, उसको पता नहीं किस लहजे में बीजेपी नेता बृजमोहन अन्न जल त्यागने की बात कह रहे हैं। बीजेपी नेता जो चीज महंगा है उसका इस्तेमाल नहीं करने की बात कह रहे हैं।

यह भी पढ़ें: Silger Firing Case: सिलगेर नहीं पहुंच पाई कांग्रेस टीम, ग्रामीण कैंप हटाने की मांग पर अड़े

उन्होंने कहा, पिछले डेढ़ साल में डीजल की कीमतों में 30 रुपए प्रति लीटर का इजाफा हुआ है। प्रत्येक किसान को डीजल की महंगाई कितनी चुभ रही है। लागत मूल्य प्रति एकड़ खरीफ की खेती का 1200 रुपए बढ़ गया है। अब बृजमोहन जी की सलाह माने तो कोई किसान खेती न करे। मंत्री चौबे ने बीजेपी पर तंज कसते हुए कहा, अगर किसान खेती नहीं करेगा तो कुबेर पुत्र अन्न और जल कहां पाएंगे।
मंत्री चौबे ने बीजेपी पर व्यापारियों की पार्टी का आरोप लगाया। उन्होंने कहा, बृजमोहन के बयान ने ये साबित कर दिया कि बीजेपी को गरीबों और आम जनता की कोई परवाह नहीं है। इसीलिए देश में बढ़ी हुई महंगाई पर बृजमोहन ने इतनी खराब टिप्पणी की है, उसकी मैं निंदा करता हूं। बता दें कि कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम ने केंद्र की मोदी सरकार (Modi Government) पर निशाना साधते हुए कोरोना के बाद महंगाई को देश की दूसरी राष्ट्रीय आपदा करार देने की बात कही थी।

यह भी पढ़ें: केंद्र की मोदी सरकार पर कांग्रेस हमलावर, कहा – कोरोना से बचेगी तो महंगाई से मरेगी जनता

बीजेपी नेता और पूर्व मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ने कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष मोहन मरकाम (Mohan Markam) के बयान पर तीखा पलटवार किया था। उन्होंने कहा, जो महंगाई को राष्ट्रीय आपदा मान रहे हैं, उनको खाना पीना बंद कर देना चाहिए। अन्न त्याग दें और पेट्रोल का उपयोग काम कर दें। यदि कांग्रेसी और कांग्रेस को वोट देने वाले यह, तो महंगाई कम हो जाएगी।

Home / Raipur / पूर्व मंत्री बृजमोहन के अन्न त्यागने वाले बयान पर मंत्री रविंद्र चौबे का पलटवार, जानिए किसे कहा कुबेर पुत्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो