scriptCG Assembly: BJP विधायकों ने ही अपनी सरकार की नीतियों पर खड़े किए सवाल | CG Assembly: Questions raised by BJP MLAs on their govts policies | Patrika News

CG Assembly: BJP विधायकों ने ही अपनी सरकार की नीतियों पर खड़े किए सवाल

locationरायपुरPublished: Dec 24, 2017 01:19:24 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ विधानसभा का चतुर्थ शीतकालीन सत्र खत्म हो गया। इसके साथ ही सवालों और जवाब का क्रम भी थम गया। इस सत्र में कुछ नया देखने को मिला

Chhattisgarh Vidhan Sabha Winter Session

Opposition move no confidence motion against Raman govt in CG

आकाश शुक्ला/रायपुर. छत्तीसगढ़ विधानसभा का चतुर्थ शीतकालीन सत्र खत्म हो गया। इसके साथ ही सवालों और जवाब का क्रम भी थम गया। लेकिन दिसंबर 2017 के इस सत्र में कुछ नया देखने को मिला, जिसमें बीजेपी के विधायकों ने ही अपने सरकार की नीतियों पर सवाल खड़ा कर दिया।

पूर्व मुख्यमंत्री अजीत जोगी का जाति प्रमाण पत्र निकला फर्जी, सदन में मंत्री ने दी ये जानकारी

बीजेपी विधायकों ने ही अपनी सरकार से सवाल पूछकर जहां जनता की समस्याओं और मुद्दों को रखा। वहीं सरकार को भी सोचने पर मजबूर कर दिया। इसमें सबसे पहले नाम भाजपा के धरसींवा विधायक देवजी भाई पटेल का है जिन्होंने 513 प्रश्न पूछकर सरकार को जनता के विभिन्न मुद्दों से अवगत कराया वहीं। सरकार की गलत नीतियों को आड़े हाथों लिया।

CG Assembly: शीतकालीन सत्र में 30 विधायक रहे मौन, सरकार से नहीं पूछे एक भी सवाल

विपक्षी भी नहीं रहे खामोश, कांग्रेस के दो शीर्ष के नेता पड़े भारी
किसी भी सरकार में विपक्ष की भूमिका अहम मानी जाती है। लेकिन छत्तीसगढ़ में शुरू ही विपक्ष की भूमिका पर सवाल खड़े होते रहे हैं। अधिकांश मुद्दों पर तो विपक्ष सरकार को घेरने में असफल ही साबित हुई है, लेकिन विस के शीतकालीन सत्र में विपक्ष ने सरकार को जनता के विभिन्न मुदें को उठाते हुए घेरा। जिसमें रमन सरकार बैकफुट पर आती दिखी। विपक्ष के कांग्रेसी दिग्गज दो नेता जिसमें पीसीसी अध्यक्ष और विधायक भूपेश बघेल ने 458 प्रश्न अब तक पूछे हैं। तो नेता प्रतिपक्ष टीएस सिंह देव भी पीछे नहीं रहे। उन्होंने शीतलकालीन सत्र में अब तक कुल 493 प्रश्न पूछे हैं।

पुनिया बोले- जानता था प्रस्ताव गिरेगा पर सरकार बचाव की मुद्रा में रही

ये महिला विधायक रहीं तेज तर्रार
जनवरी फरवरी 2014 से लेकर दिसंबर 2017 तक हुए विधानसभा सत्र के दौरान कुछ ऐसे भी महिला विधायक हैं जिन्होंने सवाल पूछकर सरकार को घेरा। इसमें विधायक देवती कर्मा ने 432, तेजकुंवर गोवर्धन नेताम 359, अनिला भेडिय़ा 277 प्रश्न पूछे, रेणु जोगी 256, सरोजनी बंजारे 127 प्रश्न पूछे।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो