scriptबजट 2019: CM भूपेश ने शिक्षाकर्मियों के लिए नहीं की कोई घोषणा, भड़का गुस्सा, फिर होगा आंदोलन | CG Budget 2019: CM Bhupesh did not any announcement for shikshakarmi | Patrika News
रायपुर

बजट 2019: CM भूपेश ने शिक्षाकर्मियों के लिए नहीं की कोई घोषणा, भड़का गुस्सा, फिर होगा आंदोलन

बजट से निराश हाथ लगने के बाद एक बार फिर से शिक्षाकर्मियों में सरकार के खिलाफ आक्रोश बढ़ गया।

रायपुरFeb 08, 2019 / 02:06 pm

चंदू निर्मलकर

CG News

बजट 2019: CM भूपेश ने शिक्षाकर्मियों के लिए नहीं की कोई घोषणा, भड़का गुस्सा, फिर होगा आंदोलन

रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शिक्षाकर्मियों के साथ किए वादे को आज दरकिनार कर दिया। सीएम भूपेश ने चुनावी घोषणा पत्र में सभी शिक्षाकर्मियों को संविलियन देने, पुरानी सेवा की गढऩा कर क्रमोन्नत वेतन देने, वेतन विसंगति दूर करने, संस्था प्रमुख के पदों पर पदोन्नति करने,अनुकंपा नियुक्ति देने की बात कही थी। लेकिन आज पेश हुए बजट में सीएम ने शिक्षाकर्मियों के लिए कुछ भी नई घोषणा का ऐलान नहीं किया, और न ही इन मांगों को पूरा करने के लिए प्रावधान किया गया। बजट से निराश हाथ लगने के बाद एक बार फिर से शिक्षाकर्मियों में सरकार के खिलाफ आक्रोश बढ़ गया।

शिक्षाकर्मी बोले- जन घोषणा पत्र का कांग्रेस की सरकार ने उड़ाई धज्जियां

सयुंक्त शिक्षाकर्मी/ शिक्षक संघ के प्रांताध्यक्ष केदार जैन ने कहा कि कांग्रेस की सरकार ने जन घोषणा पत्र की धज्जियां उड़ाई है। कांग्रेस ने सत्ता में आने से पहले शिक्षाकर्मियों के संविलियन से सहित सभी मांगों को पूरा करने का वादा किया था। लेकिन आज पेश हुए बजट में सीएम ने शिक्षाकर्मियों एवं शिक्षकों के एक भी वादे को पूरा नहीं किया। उन्होंने कहा कि भूपेश सरकार से उन्हें काफी उम्मीद थी लेकिन आज कांग्रेस की कथनी और करनी में फर्क नजर आ गया। कांग्रेस की पहली में ही बजट में ही भूपेश सरकार का असली चेहरा सामने आ गया।

फिर से करेंगे आंदोलन
केदार जैन ने कहा कि सरकार को अपनी मांग मनवाने के लिए फिर से सड़क पर उतरकर आंदोलन करेंगे। जल्द ही प्रदेशभर के सभी संघो की बैठक कर आंदोलन की रणनीति बनाई जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो