scriptCM भूपेश ने मोदी-शाह पर फिर साधा निशाना, बोले- सात महीने में इतनी तकलीफ दी लोग सड़कों पर आ गए | CG CM Bhupesh Baghel target PM modi, Amit Shah on CAA, NRC, NPR | Patrika News
रायपुर

CM भूपेश ने मोदी-शाह पर फिर साधा निशाना, बोले- सात महीने में इतनी तकलीफ दी लोग सड़कों पर आ गए

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शुक्रवार को एक बार फिर संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) और प्रस्तावित राष्ट्रीय नागरिक पंजी (एनआरसी) के मुद्दे पर केन्द्र की मोदी सरकार को आड़े हाथ लिया।

रायपुरJan 17, 2020 / 05:41 pm

Ashish Gupta

cg_cm.jpg
रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने शुक्रवार को एक बार फिर संशोधित नागरिकता कानून (CAA) और प्रस्तावित राष्ट्रीय नागरिक पंजी (NRC) के मुद्दे पर केन्द्र की मोदी सरकार (Modi Government) को आड़े हाथ लिया। उन्होंने कहा, आज देश महंगाई, बेरोजगारी, मंदी से जूझ रहा है, लेकिन उसकी चर्चा नहीं हो रही है। लेकिन चर्चा नागरिकता की हो रही है।
सीएम भूपेश ने कहा, छत्तीसगढ़ में 40 प्रतिशत लोग गरीबी रेखा से नीचे जीवनयापन करते हैं। इसका मतलब उसके पास जमीन नहीं, उनके माता-पिता निरक्षर थे। सवाल यह है कि वे लोग कैसे प्रमाणित करेंगे। दरअसल, सीएम भूपेश नगरीय निकाय चुनाव में जीतकर आए पार्टी कार्यकर्ताओं के सम्मान समारोह में बोल रहे थे।
मुख्यमंत्री ने केन्द्रीय गृहमंत्री अमित शाह (Amit Shah) पर भी जमकर हमला बोला। उन्होंने कहा, आज समय अमित शाह का है। पिछले पांच साल में नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) ने देश की जनता को तकलीफ दी। अब अमित शाह ने सात महीने में इतनी तकलीफ दी लोग सड़क पर आ चुके हैं।
उन्होंने कहा, अमित शाह कहते हैं सीएए, एनपीआर, एनआरसी ये क्रोनोलॉजी है। पीएम मोदी कहते हैं कोई एनआरसी लागू होने वाला नहीं है। कौन सच बोल रहा है और कौन झूठ बोल रहा है। लगता तो यह है कि पीएम मोदी और गृहमंत्री शाह के बीच मनमुटाव हो गया है इसके कारण पूरा देश पीस रहा है।
पुलवामा की घटना का जिक्र करते हुए मुख्यमंत्री भूपेश ने सुरक्षा के मुद्दे को लेकर केन्द्र सरकार पर कई सवाल दागे। उन्होंने पूछा कि पुलवामा में जहां परिंदा भी पर नहीं मार सकता है, वहां 350 किलो आरडीएक्स कैसे पहुंचा। आज तक इसकी जांच क्यों नहीं हुई। इसका जिम्मेदार कौन है।
इस मौके पर नगरीय निकाय चुनाव में जीतकर आए पार्टी कार्यकर्ताओं को सम्मानित किया गया। इस समारोह में सीएम भूपेश बघेल, छत्तीसगढ़ कांग्रेस प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया समेत सभी मंत्री मौजूद थे।

Home / Raipur / CM भूपेश ने मोदी-शाह पर फिर साधा निशाना, बोले- सात महीने में इतनी तकलीफ दी लोग सड़कों पर आ गए

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो