scriptअब 7 अप्रैल तक बंद रहेंगे शासकीय कार्यालय, नहीं खुलेंगी शराब दुकानें, होटल रेस्टोरेंट और बार | CG government offices, Liquor Shops, Bar will be closed till April 7 | Patrika News
रायपुर

अब 7 अप्रैल तक बंद रहेंगे शासकीय कार्यालय, नहीं खुलेंगी शराब दुकानें, होटल रेस्टोरेंट और बार

कोरोना संक्रमण (COVID-19) के बचाव के लिए किए जा रहे उपायों के बीच शासकीय कार्यालयों को अब 7 अप्रैल तक बंद रखा जाएगा।

रायपुरApr 01, 2020 / 09:35 am

Ashish Gupta

Lock Down: जरूरत के सामान की नहीं होगी समस्या, 970 दुकानों से होगी डोर टू डोर सप्लाई

Lock Down: जरूरत के सामान की नहीं होगी समस्या, 970 दुकानों से होगी डोर टू डोर सप्लाई

रायपुर. कोरोना संक्रमण (COVID-19) के बचाव के लिए किए जा रहे उपायों के बीच शासकीय कार्यालयों को अब 7 अप्रैल तक बंद रखा जाएगा। प्रदेश के मुख्य सचिव आरपी मंडल ने बताया कि केंद्र सरकार के निर्देश के मुताबिक जिन शासकीय कार्यालयों को 21 मार्च तक के लिए बंद किया गया था, उन्हें अब 7 अप्रैल तक बंद रखा जाएगा। इसमें अति आवश्यक सेवा और पूर्व की भांति संचालित कार्यालय खुले रहेंगे।

शराब दुकानें, होटल रेस्टोरेंट, बार और क्लब अब 7 अप्रैल तक बंद
राज्य सरकार (Chhattisgarh Government) ने आम लोगों को कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण से सुरक्षित रखने के लिए देशी-विदेशी शराब दुकानों, होटल रेस्टोरेंट, बार और क्लबों को 7 अप्रैल तक बंद कर दिया है। पहले वाणिज्य कर (आबकारी) ने इसे 31 मार्च तक के लिए बंद किया था। यह तीसरी बार शराब दुकानों, बार, होटल और क्लब को बंद करने का आदेश जारी हुआ है।

पंजीयन कार्यालय भी 7 तक बंद
राज्य सरकार ने पंजीयन कार्यालय को बंद करने की अवधि भी बढ़ा दी है। अब प्रदेश के सभी पंजीयन कार्यालय 7 अप्रैल तक बंद रहेंगे। इसके पहले पंजीयन कार्यालय को 30 मार्च तक बंद रखने के आदेश वाणिज्य कर द्वारा जारी किया गया था.

अप्रैल फूल पर गलत मैसेज भेजने पर होगी कार्रवाई
अप्रैल फूल में ने राज्य शासन की चिंता बढ़ा दी है। यही वजह है कि सरकार ने अपील जारी कर कहा है कि 1 अप्रैल को लोगों को अप्रैल फूल बनाने में किसी भी तरह की अफवाह या भ्रामक समाचार नहीं फैलाएं। ऐसा करने वाले के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Home / Raipur / अब 7 अप्रैल तक बंद रहेंगे शासकीय कार्यालय, नहीं खुलेंगी शराब दुकानें, होटल रेस्टोरेंट और बार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो