scriptभूपेश सरकार के छह महीने पूरे, लोक निर्माण मंत्री ने गिनाई अपने विभाग की उपलब्धियां | CG minister counting achievements of Bhupesh Baghel govt after 6 month | Patrika News
रायपुर

भूपेश सरकार के छह महीने पूरे, लोक निर्माण मंत्री ने गिनाई अपने विभाग की उपलब्धियां

छत्तीसगढ़ सरकार (Bhupesh Govt) के छह माह पूरे होने पर मंत्री शिव डहरिया ने गिनाई उपलब्धियां।

रायपुरJun 26, 2019 / 04:39 pm

Ashish Gupta

bhupesh govt

CG minister counting achievements of Bhupesh govt after 6 month

रायपुर. छत्तीसगढ़ की भूपेश सरकार (Bhupesh Govt) ने छह महीने पूरे कर लिए हैं। छत्तीसगढ़ सरकार में लोक निर्माण मंत्री डॉ. शिव डहरिया ने अपने विभाग की 6 माह की उपलब्धियां गिनाई। इस दौरान डॉ शिव डहरिया ने राजीव भवन में मीडिया से बातचीत में कहा कि कांग्रेस की सरकार भूमिहीन व्यक्तियों को भूमि धारण का अधिकार प्रदान करने के लिए अधिनियम ले आई है।
भारत के पूर्व दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले की गेंद पर CM भूपेश बघेल ने मारा Six, देखें वीडियो

उन्होंने कहा कि दिव्यांगों को प्रतिनिधित्व मिल सके इसके लिए एक दिव्यांग को एल्डरमेन नियुक्त किया जाएगा। सरकार पर्यावरण संरक्षण के लिए भी प्रतिबद्ध है और इसके तहत रायगढ़ और जगदलपुर शहर में सीवरेज प्लान की स्वीकृति दी गई है। अमृत योजना के तहत रायपुर टैंकर मुक्त करने के लिए सरकार काम कर रही है।
उन्होंने बताया की आबादी पट्टो के वितरण का कार्य भी प्रारम्भ किया गया है। रायपुर स्मार्ट सिटी के तहत कमांड एंड कंट्रोल सेंटर के काम किया जा रहा है। नगरीय निकाय के शिक्षाकर्मियों के नियमत वेतन के लिए निकायों को अग्रिम भुगतान किया जाएगा ताकि कोई दिक्कत न हो वही राज्य की फ्लैगशिप योजना नरवा गरवा घुरवा बाड़ी के तहत वाटर रिचार्ज का काम किया जाएगा ताकि जल शुद्धिकरण का कार्य किया जा सके।
Jan Chaupal: CM भूपेश बघेल अब जन चौपाल में सीधे जनता से होंगे रूबरू, सुनेंगे समस्याएं

मंत्री डहरिया ने बताया कि समस्त नगरीय निकायों में कन्वेंशनल लाइट्स के बदले एलईडी लाइट्स को लगाया गया है जिससे बिजली की बचत हो रही है। मंत्री शिव डहरिया ने बताया की सरकार अब गुमास्ता कानून में सरलीकरण करने जा रही है। जिसके तहत अब लाइसेन्स एक बार बनेगा और नवीनीकरण के प्रक्रिया को सरल किया जाएगा।
Bhupesh Baghel Govt से जुड़ी खबरें यहां पढ़िए

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर या Download करें patrika Hindi News App.

Home / Raipur / भूपेश सरकार के छह महीने पूरे, लोक निर्माण मंत्री ने गिनाई अपने विभाग की उपलब्धियां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो