scriptभारत के पूर्व दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले की गेंद पर CM भूपेश बघेल ने मारा Six, देखें वीडियो | Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel hit six on cricketer Anil Kumble Ball | Patrika News

भारत के पूर्व दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले की गेंद पर CM भूपेश बघेल ने मारा Six, देखें वीडियो

locationरायपुरPublished: Jun 26, 2019 02:38:52 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

ICC Cricket World Cup 2019 के बीच छत्तीसगढ़ के CM भूपेश बघेल (Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel) ने भी बल्ले पर अपना हाथ आजमाया। अनिल कुंबले (Anil Kumble) की बॉल पर जोरदार शॉट खेल दिया।

chhattisgarh cm bhupesh baghel

भारत के पूर्व दिग्गज स्पिनर अनिल कुंबले की गेंद पर CM भूपेश बघेल ने मारा Six, देखें वीडियो

रायपुर. इन दिनों इंग्लैंड में खेले जा रहे क्रिकेट विश्व कप 2019 (ICC Cricket World Cup 2019) का खुमार क्रिकेट फैन्स के सिर चढ़कर बोल रहा है। वहीं छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल (Bhupesh Baghel) भी अपने आप को क्रिकेट से दूर नहीं रख पाए और लगे हाथ बल्ले पर अपना हाथ आजमा ही लिया।
वहीं दूसरी ओर गेंदबाजी भारतीय टीम के पूर्व कप्तान और दिग्गज लेग स्पिनर अनिल कुंबले (Anil Kumble) कर रहे थे। अनिल कुंबले ने पहली गेंद फेंकी जिस पर सीएम भूपेश ने जोरदार हुक शॉट खेला, लेकिन गेंद नेट में जा लगी।
इसके बाद कुंबले की दूसरी गेंद पर भी सीएम ने शॉट लगाने की कोशिश की, लेकिन इस बाद बल्ले का गेंद से संपर्क नहीं हो पाया। कुंबले जैसे ही तीसरी गेंद फेंकी मुख्यमंत्री ने जोरदार शॉट खेल दिया और गेंद बाउंड्रीलाइन पर पहुंच गई। सीएम भूपेश के इस शॉट का अनिल कुंबले ने भी प्रशंसा की।
दरअसल, मुख्यमंत्री भूपेश बघेल बुधवार को शाला प्रवेशोत्सव कार्यक्रम के तहत दुर्ग जिले के ग्राम मर्रा स्थित स्कूल पहुंचे थे। इस मौके पर भारतीय टीम के पूर्व क्रिकेटर अनिल कुंबले भी मौजूद थे। सीएम भूपेश ने यहां सभी बच्चों का तिलक लगाकर स्वागत करने के बाद उनके साथ मध्याह्न भोजन भी किया। इस दौरान उन्होंने शिक्षकों का भी सम्मान किया।
सीएम भूपेश ने ट्वीट कर कहा, जब शाला प्रवेशोत्सव के दौरान अपने शिक्षकों श्री हीरा सिंह ठाकुर जी एवं श्री चैतू राम मटियारा जी का सम्मान करने का अवसर प्राप्त हुआ, तो मुझे कुछ अद्भुत सा सुखद अनुभव हो रहा था। गुरुजनों के आशीर्वाद से ही जनसेवा के मार्ग पर चलने का संकल्प सार्थक रूप ले पाया है।
https://twitter.com/bhupeshbaghel/status/1143786330167468032?ref_src=twsrc%5Etfw
स्कूल दौरे को लेकर सीएम भूपेश काफी उत्साहित नजर आए। स्कूल दौरे से पहले उन्होंने ट्वीट कर कहा, अपने ही स्कूल में वापस जाना मुझे बचपन की याद दिला रहा है। मैं रोमांचित हूं। मुझे खुशी है आज मैं अपने स्कूल में कम्प्यूटर लैब, आईसीटी कक्ष, स्मार्ट क्लास, स्मार्ट लैब समेत टोटल एजुकेशन एंड मैनेजमेंट सिस्टम सॉफ्टवेयर की शुरुआत करुंगा। हम सबको अपने स्कूल जाकर देखना चाहिए।
गौरतलब है कि मुख्यमंत्री बघेल ने अपने गृहग्राम बेलौदी में 1967 से 1971 के प्राइमरी स्कूल की पढ़ाई की। इसके बाद भी छठवीं से मैट्रिक तक मर्रा स्कूल में पढ़े। वे रोज 16 किलोमीटर साइकिल या फिर पैदल रास्ता तय कर स्कूल जाते थे।
Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel से जुड़ी खबरें यहां पढ़िए

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर या Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो