scriptमई में रोड चौड़ीकरण शुरू हुआ और अगस्त में बंद, सेजबहार के आगे नहीं बढ़ा काम, नाली में भरा पानी | cg news | Patrika News
रायपुर

मई में रोड चौड़ीकरण शुरू हुआ और अगस्त में बंद, सेजबहार के आगे नहीं बढ़ा काम, नाली में भरा पानी

२१० करोड़ की लागत से पुरानी धमतरी रोड के चौड़ीकरण का हाल

रायपुरJul 14, 2020 / 05:53 pm

Gulal Verma

मई में रोड चौड़ीकरण शुरू हुआ और अगस्त में बंद, सेजबहार के आगे नहीं बढ़ा काम, नाली में भरा पानी

मई में रोड चौड़ीकरण शुरू हुआ और अगस्त में बंद, सेजबहार के आगे नहीं बढ़ा काम, नाली में भरा पानी

रायपुर। पुराने धमतरी रोड का एेसा चौड़ीकरण कि मई के आखिरी में निर्माण शुरू हुआ और अगस्त महीने के पहले सप्ताह में बंद हो गया। इस सड़क का काम सेजबहार के आगे अभी नहीं बढ़ा। ठेकेदार ने नाली बनाने का जो काम शुरू किया था, उसमें अब पानी भर गया है। अफसरों का कहना है कि बारिश कम होते ही अब निर्माण शुरू होगा। क्योंकि, इस रोड से ट्रकों की आवाजाही के बीच गांवों से बड़ी संख्या में साइकिल से लोग आते-जाते हैं्र। इसके बावजूद ठेकेदार ने इस रोड के दायरे में कहीं भी निर्माण चालू होने का सूचना बोर्ड तक नहीं लगाया है।
सेजबहार से बोरिया तालाब तक पुरानी धमतरी रोड डामरीकरण मिलाकर १४ मीटर चौड़ी होगी। पुरानी रोड ७.५ मीटर चौड़ी है। इसके साथ ही दोनों तरफ नाली निर्माण होगा। सेजबहार से धमतरी तरफ इस सड़क की चौड़ाई केवल तीन मीटर बढ़ेगी। जिसका निर्माण एशियन डेवलपमेंट बैंक (एडीबी) से लोन लेकर २१० करोड़ की लागत से कराया जा रहा है। अभी सेजबहार चौक से रायपुर तरफ जो निर्माण चालू हुआ था, उसमें ठेकेदार ने मुरम और मिट्टी डालकर समतल कर दिया है। नाली वहां तक बन पाती, इससे पहले लबालब हो जाने से वहीं निर्माण रोक दिया गया है। सड़क बनाने का काम शासकीय इंजीनियरिंग कॉलेज के चौक के करीब ५० मीटर तक ही हुआ।
ठेकेदार ने नहीं लगाया बोर्ड, खतरा बढ़ा

पुरानी धमतरी रोड पर हर दिन भरी ट्रकों से लेकर १२ हजार से अधिक ट्रैफिक मूवमेंट हो रहा है। सेजबहार चौक से बाजार से पहले तक एक पेंच में और इंजीनियरिंग कॉलेज चौक से ५० मीटर के दायरे में दूसरे पेंच की खुदाई कर मुरम-मिट्टी भरने का काम हुआ है। उसी दायरे में सड़क चौड़ी हुई। इस वजह से धमतरी की तरफ से वाहन तेज गति से आते हैं और रायपुर तरफ से संकरी सड़क होने से हादसा होने का खतरा और बढ़ गया है। इसके बावजूद बोरिया तालाब से लेकर सेजबहार चौक तक कहीं भी सड़क चौड़ीकरण होने का सूचना बोर्ड ठेकेदार ने नहीं लगाया है, जिससे वाहन चालकों को पता चल सके।
दोनों तरफ सड़क खुदाई करने से बारिश के दिनों में हादसा होने का खतरा रहता है। इस वजह से अभी काम रुका हुआ है। निर्माण चालू होने का सूचना बोर्ड लगाना अनिवार्य है। ठेकेदार से इसका पालन कराया जाएगा।
– राजीव बैद्य, एसडीओ, एडीबी

Home / Raipur / मई में रोड चौड़ीकरण शुरू हुआ और अगस्त में बंद, सेजबहार के आगे नहीं बढ़ा काम, नाली में भरा पानी

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो