scriptहाथियों ने फसल को किया तहस-नहस | cg news | Patrika News
रायपुर

हाथियों ने फसल को किया तहस-नहस

हाथियों के उत्पात से ग्रामीण दहशत में

रायपुरSep 25, 2020 / 04:44 pm

Gulal Verma

हाथियों ने फसल को किया तहस-नहस

हाथियों ने फसल को किया तहस-नहस

मैनपुर। आसपास क्षेत्र में उत्पात मचा रहे हाथियों ने गुरुवार को सिंहार में फसलों को रौंद किसानों को भारी नुकसान पहुंचाया है। किसान अमरू कमार के खेत को पूरी तरह रौंद डाला है। वहीं, पवन नेताम, महेन्द्र नेताम, चन्द्रसेन नेताम के खेतों में खड़ी फसल को रौंदते हुए तार बाड़ा को तोड़ डाला है।
चलकीपारा के किसान महेन्द्र नेताम, सिहार के अमरू राम नेताम ने बताया कि तीन दिनों से हाथियों ने खेतों को रौंदते हुए नुकसान पहुंचा रहा है। साथ जंगल गए ग्रामीणों को हाथियों ने दौड़ाया है। बीते दिनों सिंहार के जन्मेजय कमार अपने परिवार के साथ मोटरसाइकिल से पास के गांव चलकीपारा जा रहे थे, उसे दो हाथियों ने दूर तक दौड़ाया। मोटरसाइकिल छोड़कर युवक जान बचाकर भाग गया। इसके बाद हाथियों ने मोटरसाइकिल को बुरी तरह कुचल दिया। वहीं हाथियों के दूसरे दल द्वारा कुल्हाड़ीघाट वन परिक्षेत्र के ग्राम कुकरार के किसान छेलिया कमार, चेतन भुंजिया, रंजीत, आमामोरा के विभीषण भुंजिया के खेतों को रौंदने की शिकायत किसानों ने वन परिक्षेत्र अधिकारी से की गई है।
डीएफओ से की मुआवजे की मांग
गरियाबंद जिला पंचायत सभापति लोकेश्वरी नेताम ने सिंहार, चकलीपारा, छिन्दौला के किसानों के फसलों को हाथियों द्वारा रौंदने की जानकारी से वन मंडलाधिकारी गरियाबंद को अवगत कराते हुए मुआवजे की मांग की है। उन्होंने खेतों की रखवाली में लगे किसानो के लिए आवश्यक सुरक्षात्मक संसाधन टॉर्च, लाइट मास्क, पटाखे उपलब्ध कराने की मांग सहित क्षेत्र से हाथी को भगाने के लिए टीम भेजने के लिए चर्चा की है।

Home / Raipur / हाथियों ने फसल को किया तहस-नहस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो