scriptपारागांव में हाथी की करंट से मौत | cg news | Patrika News
रायपुर

पारागांव में हाथी की करंट से मौत

3 फीट की ऊंचाई पर है 11 केवी लाइन

रायपुरSep 29, 2020 / 04:11 pm

Gulal Verma

पारागांव में हाथी की करंट से मौत

पारागांव में हाथी की करंट से मौत

मैनपुर। वन परिक्षेत्र धवलपुर के पारागांव में करंट लगने से एक हाथी की मौत हो गई। घटना की जानकारी मिलने से वन विभाग में हड़कंप मच गया। वन अफसरों की उपस्थिति में विशेषज्ञ डॉक्टरों ने शव का पोस्टमार्टम किया। इसके बाद अंतिम संस्कार किया गया।
वनमंडलाधिकारी मयंक अग्रवाल ने घटना की पुष्टि करते हुए बताया कि बिजली विभाग की लापरवाही से एक दंतैल हाथी की मौत करंट लगने से हुई है। 11 केवी तार जमीन से महज 2 से 3 मीटर ऊंचाई पर झूल रहा है। ग्रामीणों का कहना है कि इस विषय में बिजली विभाग में कई बार शिकायत की गई है। लेकिन, कोई कार्रवाई नहीं की गई है।
गरियाबंद वनमंडल अंतर्गत वन परिक्षेत्र धवलपुर में पिछले 3 दिनों से 22 से 25 हाथियों का झुंड विचरण कर रहा है। पूर्व में हाथियों की मौत के मद्देनजर प्रधान वन संरक्षक (वन्यजीव) सहित नौ वन अधिकारियों का तबादला कर दिया गया था।

22 से 25 की संख्या में हाथियों का दल वन परिक्षेत्र धवलपुर के अंतर्गत जरण्डी होते हुए पारागांव की तरफ जा रहा था। जहां पारागांव-घटोद 11 केवी मुख्य बिजली लाइन के तार के संपर्क में आने से एक नर हाथी की मौत हो गई है। घटनास्थल पर बिजली के तार जमीन से महज सवा दो मीटर ऊंची है। हाथी के शव का पोस्टमार्टम कराकर विधिवत अंतिम संस्कार किया गया है। इस पूरे मामले की जांच की जा रही है। दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।
– मयंक अग्रवाल, वनमंडलाधिकारी

Home / Raipur / पारागांव में हाथी की करंट से मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो