scriptग्रामीणों को अपराधों से बचने की दी गई समझाइश | cg news | Patrika News
रायपुर

ग्रामीणों को अपराधों से बचने की दी गई समझाइश

छिंदौला में पुलिस ने लगाया जन चौपाल, ग्राम स्तर पर चलाया जा रहा विशेष अभियान

रायपुरFeb 24, 2021 / 05:01 pm

Gulal Verma

ग्रामीणों को अपराधों से बचने की दी गई समझाइश

ग्रामीणों को अपराधों से बचने की दी गई समझाइश

गरियाबंद। छत्तीसगढ़ में महिलाओं पर घटित अपराधों पर रोक लगाने के लिए पुलिस महानिदेशक छत्तीसगढ़ द्वारा प्रत्येक गांव में जन चौपाल लगाकर लोगों को जागरूक करने तथा उनकी समस्याओं का त्वरित निराकरण करने के निर्देश दिए हैं। इसके तारतम्य में जिला गरियाबंद के पुलिस कप्तान भोजराम पटेल के दिशा-निर्देश, अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुखनंदन राठौर, संतोष महतो के मार्गदर्शन में जिला पुलिस द्वारा ग्राम स्तर में अपराध नियंत्रण के लिए विशेष अभियान चलाया जाकर जन चौपाल का आयोजन किया जा रहा है। सोमवार को सिटी कोतवाली गरियाबंद क्षेत्रान्तर्गत ग्राम छिंदौला में थाना प्रभारी निरीक्षक वेदवती दरियो के नेतृत्व में जन चौपाल का आयोजन किया गया। इस अभियान में ग्राम छिंदौला के लोग व्यापक संख्या में उपस्थित रहे।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक सुखनंदन राठौर ने लोगों से ग्राम स्तर पर अपराध नियंत्रण, नशा मुक्ति, महिला सशक्तीकरण, अनैतिक क्रियाकलापों, बाल विवाह, टोनही प्रताडऩा, अंधविश्वास आदि सामाजिक बुराइयों से बचने तथा समाज मे व्याप्त नशा, जुआ, सट्टा व महिला अत्याचार आदि गतिविधियों के संबंध में तत्काल थाना को सूचित करने के संबंध में बताया। इस पर ग्रामीणों ने पुलिस को हरसंभव सहयोग करने का आश्वासन दिया।
थाना प्रभारी दरियो के द्वारा पुलिस कप्तान भोजराम पटेल द्वारा संचालित योजना स्नेह छाया के संबंध में विस्तार पूर्वक जानकरी दी गई। साथ ही पूर्व संचालित योजनाओं चेतना, ई-प्रहरी, मिशन रोड सेफ्टी, गुड़ सेमेरिटन आदि कार्यक्रमों में भी योगदान करने का आग्रह किया गया। साथ ही साथ चिटफंड कंपनियों के झांसे में नहीं आने, सायबर क्राइम, एटीएम फ्रॉड से बचने, यातायात नियमों का पालन करने, जेवर चमकने वाले ठगों तथा अन्य प्रकार के फर्जी एजेंटों से सावधान रहने के संबंध में अवगत कराया गया।

Home / Raipur / ग्रामीणों को अपराधों से बचने की दी गई समझाइश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो