script80 प्रतिशत तक संक्रमित 56 वर्षीय सुनीता ने दी कोरोना को मात | cg news | Patrika News
रायपुर

80 प्रतिशत तक संक्रमित 56 वर्षीय सुनीता ने दी कोरोना को मात

40 दिनों में जीती मुश्किल भरी जंग, मां-बेटे दोनों हुए थे संक्रमित’

रायपुरMay 06, 2021 / 03:45 pm

Gulal Verma

80 प्रतिशत तक संक्रमित 56 वर्षीय सुनीता ने दी कोरोना को मात

80 प्रतिशत तक संक्रमित 56 वर्षीय सुनीता ने दी कोरोना को मात

बलौदा बाजार/भाटापारा। भाटापारा की 80 प्रतिसत तक संक्रमित 56 वर्षीय सुनीता ने कोरोना को मात दी है। कोरोना संक्रमण की चुनौतियों के बीच जिला मुख्यालय स्थित डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल के डॉक्टर व मेडिकल की पूरी टीम लोगों को बेहतर चिकित्सा सुविधा देने में जुटी हुई है। इनके लगातार सकारात्मक प्रयासों के चलते गंभीर स्थिति में भर्ती हुए। मरीज भी पूरी तरह से स्वस्थ हो रहे हैं। ऐसे ही एक कोरोना मरीज मुश्किलों से भरी जंग जीती हैं। बजरंग वार्ड भाटापारा नगर के निवासी 56 वर्षीय सुनीता शुक्ला ने कोरोना को मात दी हैं। उन्होंने 40 दिनों में अपनें मजबूत हौसलों से यह जंग जीती हैं। जो अपनें आप मं एक मिशाल हैं।
सुनीता 80 प्रतिशत तक संक्रमित थी। साथ ही उनका ऑक्सीजन लेवल भी 79 प्रतिशत था। उनके साथ उनका 30 वर्षीय बेटा विवेक शुक्ला भी कोरोना से संक्रमित हो गया था। आज दोनों पूरी तरह से स्वस्थ होकर कोविड केयर हॉस्पिटल से वापस घर लौट गए हैं। विवेक ने बताया कि कोरोना के प्रारंभिक लक्षण दिखने पर मैने 20 मार्च को अपना एंटीजन कोविड टेस्ट कराया था। जिसमें रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। मेरे सम्पर्क में आने के चलते मैने अपनी मां और पिताजी का भी ट्रूनॉट टेस्ट 22 मार्च कराया था। जिसकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई। पिता को कोई तकलीफ नहीं थी। वह घर में ही होम आइसोलेशन में रहकर पूरी तरह से स्वस्थ हो गए। पर मुझे और मेरी मां को सांस लेने में बहुत तकलीफ हो रही थी। साथ ही मां का ऑक्सीजन लेवल लगातार गिर रहा था। जिसके चलते डॉक्टरों की सलाह पर हम दोनों जिला कोविड केयर हॉस्पिटल में 27 मार्च को भर्ती हुए थे। इसके अतिरिक्त मांँ को बीपी व डिप्रेशन की भी अलग समस्या थी। इस मुश्किल मामले में डॉक्टर शैलेन्द्र साहू व उनकी टीम ने कड़ी मेहनत की और उनकी स्थिति को सामान्य लाया।सुनीता शुक्ला 14 दिनों तक आईसीयू में रहने एवं 20 दिनों तक सामान्य ऑक्सीजन में रहनें के बाद 5 मई को पूरी तरह से स्वस्थ होने के बाद मांं- बेटे दोनों को डिस्चार्ज दे दी गई है।
कोरोना से लडऩा है तो सोच सकारात्मक रखना होगा
फोन में चर्चा करतें हुए विवेक ने बताया कि कोरोना से निपटने के लिए चिकित्सकीय परामर्श के साथ सकारात्मक सोच रखना भी जरूरी है। वे पेशे से एक बडे फार्मा कंपनी में एमआर के पद में कार्यरत हैं। वे डॉक्टरों व उनकी टीम को धन्यवाद देते हुए कहते हैं कि इस विपरीत परिस्थिति में भी डॉक्टरों से सही उपचार मिलने से आज मैं और मेरी मां पूरी तरह स्वस्थ हैं। उन्होंने आगे बताया कि जिला हॉस्पिटल का उपचार बेहद ही उच्च स्तरीय हैं। यहां जितनी सुविधा उपलब्ध कराई जा रही हैं, इतनी सुविधा रायपुर व बिलासपुर के बड़े निजी हॉस्पिटलों में भी उपलब्ध नही कराई जाती हैं। हमें हॉस्पिटल में जरा भी तकलीफ नहीं हुई। वहां सभी व्यवस्था अच्छी हैं। डेडिकेटेड कोविड हॉस्पिटल में बेहतर चिकित्सा सुविधा मिलने पर उन्होंने डॉक्टरो, नर्सो व स्टाफ साथ ही जिला प्रशासन के प्रति आभार व्यक्त किया है।

Home / Raipur / 80 प्रतिशत तक संक्रमित 56 वर्षीय सुनीता ने दी कोरोना को मात

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो