scriptबिलाईगढ़ क्षेत्र में 69 कोरोना संक्रमित मिलने से मचा हडक़ंप | cg news | Patrika News
रायपुर

बिलाईगढ़ क्षेत्र में 69 कोरोना संक्रमित मिलने से मचा हडक़ंप

सभी मरीजों का इलाज होमआइसोलेशन में किया जा रहा

रायपुरAug 03, 2021 / 03:37 pm

Gulal Verma

बिलाईगढ़ क्षेत्र में 69 कोरोना संक्रमित मिलने से मचा हडक़ंप

बिलाईगढ़ क्षेत्र में 69 कोरोना संक्रमित मिलने से मचा हडक़ंप

बिलाईगढ़। अनुविभाग मुख्यालय बिलाईगढ़ के विभिन्न गांवों में सोमवार को 69 कोरोना संक्रमित मिलने से स्थानीय प्रशासन में हडक़ंप मच गया। वहीं, सोमवार को ही शासन के आदेश व पालकों की सहमति से स्कूल में आफलाइन पढ़ाई शुरू हुई है। अब कोरोना संक्रमित मरीज मिलने से क्षेत्र के पालक अपने बच्चों के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित नजर आ रहे हैं।
मिली जानकारी के अनुसार स्टेट बैंक बिलाईगढ़, भटगांव, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र सरसींवा व सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र बिलाईगढ़ में 31 जुलाई को लिए गए आरटी, पीसीआर टेस्ट की रिपोर्ट सोमवार को मिली, जिनमें 69 कोरोना संक्रमित मरीजों का पहचान हुई है। जिनमें 5 संंक्रमित स्थानीय नगर पंचायत बिलाईगढ़ के विभिन्न वार्डों से हैं।
इस संबंध में अनुविभागीय अधिकारी बिलाईगढ़ बजरंग दुबे ने 69 कोरोना वायरस संक्रमितों की पुष्टि करते हुए बताया कि 31 जुलाई को यह आरटी पीसीआर का सैंपल लिया गया था, जिनकी रिपोर्ट सोमवार शाम 4 बजे आई। इनमें 69 कोरोना पॉजिटिव केस हैं। सभी एक्टिव केस में एक्टिव सर्विलोंन करा रहे हैं। डोर टू डोर, उनमें ज्यादातर में कोई लक्षण नहीं है, लक्षणविहीन है। स्वास्थ्य विभाग के द्वारा 50 लोगों को कॉल कर चुके हैं। यह जिस जिस वार्ड के हैं, गांव के हैं, सभी का बैरिकेडिंग करवा रहे हैं और उन्हें किसी में लक्षण मिलता है तो कल उन्हें तुरंत एडमिट करेंगे। यदि होम आइसोलेशन में रखना पड़ा तो दवा दी जाएगी। कल से थोड़ा टाइट करेंगे चालान वगैरह।
कोविड- 19 अस्पताल के प्रभारी डॉ. प्रकाश कुर्रे ने बताया कि सभी 69 कोरोना संक्रमित मरीजों का इलाज होम आइसोलेशन में किया जा रहा है। शासन प्रशासन के नियमों का पालन नहीं करने तथा लापरवाही बरतने के कारण यह केसेस मिले हैं जिन्हें नियंत्रण के लिए प्रयास चल रहा है ।
इस संबंध में मुख्य नगर पंचायत अधिकारी बिलाईगढ़ भूपेंद्र उपाध्याय ने बताया कि बिलाईगढ़ ब्लॉक में 69 कोरोनावायरस संक्रमित में से पांच स्थानीय बिलाईगढ़ से हैं। अभी सेनिटाइजर का छिडक़ाव कराया जाएगा तथा जागरुकता लाने के लिए आवश्यक उपाय किए जा रहे हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो