scriptCG Police Recruitment 2021: छत्तीसगढ़ पुलिस में 975 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, जानें कैसे करें अप्लाई | CG Police Recruitment 2021 Application start for 975 post how to apply | Patrika News
रायपुर

CG Police Recruitment 2021: छत्तीसगढ़ पुलिस में 975 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, जानें कैसे करें अप्लाई

CG Police Recruitment 2021: छत्तीसगढ़ पुलिस में सूबेदार, उप निरीक्षक संवर्ग (SI) और प्लाटून कमांडर (PC) के 975 पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया एक अक्टूबर से शुरू हो गई है।

रायपुरOct 02, 2021 / 07:42 pm

Ashish Gupta

police recruitment in MP

police recruitment in MP

रायपुर. CG Police Recruitment 2021: अगर आप पुलिस में करियर (Career in Police) बनाने की सोच रहे हैं तो यह खबर आपके लिए है। छत्तीसगढ़ सरकार के गृह (पुलिस) विभाग ने सूबेदार, उप निरीक्षक संवर्ग (एसआई) और प्लाटून कमांडर (पीसी) के पदों पर भर्ती के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इस भर्ती प्रक्रिया के तहत कुल 975 पदों पर भरा जाएगा। इसके लिए आवेदन प्रक्रिया एक अक्टूबर से शुरू हो गई है। चयन में राज्य के मूल निवासियों को प्रमुखता दी जाएगी।
आवेदन के लिए समय सीमा
योग्य अभ्यर्थी www.cgpolice.gov.in पर लॉगिन कर 31 अक्टूबर तक इन पदों के लिए आवेदन कर सकते हैं। आवेदन शुल्क के रूप में सामान्य और ओबीसी वर्ग के उम्मीदवारों को 400 रुपए भरने होंगे।

आयु सीमा
अभ्यर्थियों की आयु 21 से 34 वर्ष के बीच होनी चाहिए। सरकार के नियमों के अनुसार आरक्षित श्रेणी के उम्मीदवारों को आयु सीमा में छूट प्रदान की जाएगी।

चयन प्रक्रिया
उम्मीदवारों का चयन शारीरिक परीक्षण, प्रारंभिक परीक्षा, मुख्य परीक्षा, शारीरिक दक्षता परीक्षा, साक्षात्कार के आधार पर किया जाएगा।

छत्तीसगढ़ पुलिस भर्ती में पदों की संख्या
सूबेदार- 58 पद
सब इंस्पेक्टर- 557 पद
सब इंस्पेक्टर स्पेशल ब्रांच- 69 पद
प्लाटून कमांडर- 247 पद
सब इंस्पेक्टर (अंगुल चिन्ह)- 06 पद
सब इंस्पेक्टर डॉक्यूमेंट्स (अंडर क्वेश्चन)- 03 पद
सब इंस्पेक्टर (कंप्यूटर)- 06 पद

Home / Raipur / CG Police Recruitment 2021: छत्तीसगढ़ पुलिस में 975 पदों पर भर्ती के लिए आवेदन शुरू, जानें कैसे करें अप्लाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो