scriptछत्तीसगढ़ में चुनाव को लेकर आज आयोग से कर सकेंगे सवाल | CG POLLS : Chief Electoral Office rinteract with voters | Patrika News
रायपुर

छत्तीसगढ़ में चुनाव को लेकर आज आयोग से कर सकेंगे सवाल

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी 12 अक्टूबर को दोपहर 12 से 1 बजे तक फेसबुक और ट्विटर पर करेंगे सीधा संवाद

रायपुरOct 12, 2018 / 01:55 am

Anupam Rajvaidya

cg news

छत्तीसगढ़ में चुनाव को लेकर आज आयोग से कर सकेंगे सवाल

रायपुर. छत्तीसगढ़ के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू 12 अक्टूबर को दोपहर 12 बजे से 1 बजे तक फेसबुक और ट्विटर के जरिए मतदाताओं से रू-ब-रू होंगे। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर लाइव मौजूद रहकर वे मतदाताओं से सीधा संवाद करेंगे। इस दौरान वे मतदाताओं द्वारा पूछे गए सवालों के जवाब भी देंगे।
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी साहू विधानसभा निर्वाचन की गतिविधियों और प्रदेश में पहली बार इस्तेमाल हो रहे सी-विजिल एप की उपयोगिता के बारे में भी जानकारी देंगे। वे फेसबुक पेज और ट्वीटर हैंडल @CEOchhattisgarh लाइव मौजूद रहेंगे। छत्तीसगढ़ के मतदाता इस अवधि के पूर्व भी अपनी जिज्ञासा और सवाल उल्लेखित फेसबुक पेज और ट्विटर हैंडल पर दर्ज कर सकते हैं।

मतदाताओं के बीच बेहतर पहुंच बनाने सीधी बातचीत
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी साहू विगत 1 अक्टूबर को भी फेसबुक पर मतदाताओं से रू-ब-रू हुए थे। मतदाताओं ने उत्साहपूर्वक बड़ी संख्या में उनसे सवाल पूछे थे और अपनी जिज्ञासाओं का समाधान किया था। फेसबुक लाइव की सफलता को देखते हुए इस बार 12 अक्टूबर को वे फेसबुक के साथ-साथ ट्विटर पर भी लाइव रहकर मतदाताओं से संवाद करेंगे। मतदाता जागरुकता कार्यक्रम के अंतर्गत मतदाताओं के बीच बेहतर पहुंच बनाने और उन्हें आगामी विधानसभा निर्वाचन में मतदान के प्रति प्रेरित करने में यह सीधी बातचीत काफी प्रभावी हो रही है।

सोशल मीडिया पर प्रतियोगिता भी

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के सोशल मीडिया विंग द्वारा किए जाने वाले इस फेसबुक और ट्विटर लाइव में प्रदेश के सभी मतदाताओं को अधिक से अधिक संख्या में भाग लेने की अपील की गई है। उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ में विधानसभा निर्वाचन हेतु सोशल मीडिया फेसबुक पर पृथक से एक प्रतियोगिता भी पहले से संचालित है। इसके लिए 500 से 50 हजार रुपए तक की पुरस्कार राशि का भी प्रावधान किया गया है।

Home / Raipur / छत्तीसगढ़ में चुनाव को लेकर आज आयोग से कर सकेंगे सवाल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो