scriptसरकारी नौकरी: 12 से अधिक विभागों में निकलने वाली हैं बंपर भर्ती, व्यापमं जल्द जारी करेगा नोटिफिकेशन | cg Vyapam Job : Recruitment is to come in many departments | Patrika News
रायपुर

सरकारी नौकरी: 12 से अधिक विभागों में निकलने वाली हैं बंपर भर्ती, व्यापमं जल्द जारी करेगा नोटिफिकेशन

व्यापमं के अधिकारियों (cg Vyapam Job) का कहना है, आने वाले दिनों में एक दर्जन से ज्यादा विभागों के रिक्त पदों को भरने के लिए परीक्षा (Recruitment in govt department) का आयोजन किया जाएगा

रायपुरDec 05, 2022 / 05:40 pm

Karunakant Chaubey

cg_vyapam_news.jpg

छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल

रायपुर। आरक्षण मसले (CG Reservation) की वजह से पिछले कई माह से प्रदेश में भर्ती प्रक्रिया (cg Vyapam Job) पर अघोषित रोक लगी हुई है। विधानसभा में संशोधित आरक्षण बिल पास होने के बाद छत्तीसगढ़ व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) के अधिकारियों ने भर्ती प्रक्रिया शुरू करने की प्रक्रिया (Recruitment in govt department) शुरू कर दी है। व्यापमं के अधिकारियों का कहना है, आने वाले दिनों में एक दर्जन से ज्यादा विभागों के रिक्त पदों को भरने के लिए परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।
यह भी पढ़ें

छत्तीसगढ़ : अस्पताल में 4 बच्चों की मौत, BJP ने भूपेश सरकार पर बोला हमला, कहा- ठीक नहीं है स्वास्थ्य व्यवस्था..

विभागों से मांगेंगे आवेदन

व्यापमं के अधिकारियों ने बताया, शासकीय विभागों से रिक्त पदों की जानकारियों का आवेदन मांगा जाएगा। उनके द्वारा आवेदन मिलने के बाद रिक्त पदों की भर्ती प्रक्रिया शुरू करने के लिए नोटिफिकेशन जारी किया जाएगा। विभागीय अधिकारियों ने आने वाले दिनों में जल संसाधन, शिक्षा, वन विभाग, पुलिस, डाटा एंट्री ऑपरेटर, टाइपिस्ट, प्यून भर्ती की स्थगित परीक्षा के शुरू होने और अन्य नई भर्तियों की परीक्षा लेने का दावा किया है।
यह भी पढ़ें

भाजपाइयों के आगे पस्त हुई झारखण्ड पुलिस, नेताम को हिरासत में लिए बिना बैरंग लौटी

इंजीनियरिंग की काउंसलिंग को भी आदेश का इंतजार

आरक्षण की वजह से प्रदेश में वर्तमान में इंजीनियरिंग, बीएड की काउंसलिंग अटकी हुई है। दो चरण की काउंसलिंग में शिरकत ना करने वाले छात्र स्पॉट काउंसलिंग का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन जिम्मेदार सुध नहीं ले रहे हैं। प्रदेश में काउंसलिंग शुरू ना होने की वजह से छात्रों ने दूसरे राज्यों में पलायन करना भी शुरू कर दिया है। छात्रों की समस्या को लेकर पत्रिका ने तकनीकी शिक्षा के काउंसलिंग इंचार्ज से चर्चा की, वे भी काउंसलिंग कब होगी? इस सवाल पर आदेश का इंतजार करने की बात कह रहे हैं।

Home / Raipur / सरकारी नौकरी: 12 से अधिक विभागों में निकलने वाली हैं बंपर भर्ती, व्यापमं जल्द जारी करेगा नोटिफिकेशन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो