scriptCG Weather Update: फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, अगले दो दिनों तक कई इलाकों में बारिश के आसार | CG Weather Update: Rain in many area of Chhattisgarh according to IMD | Patrika News
रायपुर

CG Weather Update: फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, अगले दो दिनों तक कई इलाकों में बारिश के आसार

CG Weather Update: छत्तीसगढ़ में फिर मौसम का मिजाज बदलेगा। बंगाल की खाड़ी से नमीयुक्त गरम हवा आने से आज से 24 जनवरी तक रात के तापमान में दो से तीन डिग्री तक वृद्धि होगी। इससे प्रदेश के कई हिस्सों में बादल सहित हल्की बारिश के आसार है।

रायपुरJan 22, 2022 / 11:47 am

Ashish Gupta

Weather Update Today

CG Weather Update: फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, अगले दो दिनों तक कई इलाकों में बारिश के आसार

रायपुर. CG Weather Update: छत्तीसगढ़ में फिर मौसम का मिजाज बदलेगा। बंगाल की खाड़ी से नमीयुक्त गरम हवा आने से आज से 24 जनवरी तक रात के तापमान में दो से तीन डिग्री तक वृद्धि होगी। इससे प्रदेश के कई हिस्सों में बादल सहित हल्की बारिश के आसार है। शुक्रवार को प्रदेश में सबसे कम तापमान बलरामपुर में 7.3 डिग्री रहा। रायपुर में रात का तापमान 14.6 डिग्री रहा, जो गुरुवार की तुलना में दो डिग्री अधिक था।
मौसम विभाग से प्राप्त जानकारी के अनुसार 22 जनवरी की शाम एवं रात्रि में सरगुजा संभाग और उससे लगे बिलासपुर संभाग के जिलों में एक-दो स्थानों पर हल्की वर्षा होने की संभावना है। मौसम विभाग ने यहां गरज चमक के साथ आकाशीय बिजली गिरने की भी संभावना जतायी है।

23 को रायपुर-दुर्ग में गरज चमक के साथ छींटे
सरगुजा और बिलासपुर संभाग के जिलों में 23 जनवरी को भी कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा और एक-दो स्थानों में गरज चमक के साथ ओलावृष्टि की संभावना जतायी गई है। मौसम वैज्ञानिकों के अनुसार दुर्ग और रायपुर संभाग के उत्तर में स्थित जिलों में कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम वर्षा होने की सम्भावना है। दुर्ग और रायपुर संभाग के शेष भाग और बस्तर संभाग के उत्तर भाग में एक दो स्थानों पर हल्की वर्षा होने अथवा गरज चमक के साथ छीटें पड़ सकते हैं। सरगुजा संभाग और उससे लगे जिलों में तथा बस्तर संभाग और उससे लगे जिलों में 24 जनवरी को हल्की बारिश की संभावना है।

यह है वजह
मौसम विभाग के अनुसार पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से एक उपरी हवा का चक्रीय चक्रवाती घेरा दक्षिण पश्चिम राजस्थान और उससे दक्षिण पाकिस्तान के उपर बना हुआ है। इस कारण प्रदेश में बंगाल की खाड़ी से नमी युक्त गरम हवा आ रही है।

कहां कितना रहा तापमान
रायपुर – 14.6
बिलासपुर – 12.0
पेंड्रारोड- 8.5
अंबिकापुर – 8.9
जगदलपुर – 12.6
दुर्ग – 12.6
राजनांदगांव – 13.8
बलरामपुर – 7.3

Home / Raipur / CG Weather Update: फिर बदलेगा मौसम का मिजाज, अगले दो दिनों तक कई इलाकों में बारिश के आसार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो